Aligarh Muslim University: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक बार फिर से सुर्खियों में है. गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान एनसीसी की वर्दी पहने कुछ छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में छात्र अल्लाहू अकबर के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं. अब इस पर एक्शन शुरू हो चुका है. 


वीडियो में धार्मिक नारेबाजी लगाते दिख रहे एनसीसी कैडेट्स को लेकर अब पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है. AMU प्रशासन ने भी आरोपी छात्र के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा पूरे मामले की जांच पड़ताल के लिए 3 सदस्यीय टीम का गठन किया है.


 






क्या है पूरा मामला?


दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. परेड में एनसीसी छात्रों ने भी हिस्सा लिया था. कार्यक्रम समापन के दौरान एक स्थान पर खड़े काफी लोगों ने धार्मिक नारे लगाए. वीडियो में देखा और सुना जा रहा है कि एनसीसी छात्र ‘नारा ए तकबीर, अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगा रहे हैं.  


प. बंगाल का रहने वाला है आरोपी छात्र 


आरोपी छात्र की पहचान NCC कैडेट वहीद उज जवां के रूप में हुई है. आरोपी पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला है. वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में BA का छात्र है. कैंपस में कमरा न मिल पाने की वजह से वह हॉल में ही रहता था. वहीं एएमयू प्रशासन की ओर से कहा गया था कि आरोपी छात्र वहीद उज जवां पर कार्रवाई के बाद किसी छात्र पर पुलिस कार्रवाई नहीं की जाएगी.


ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Yatra: दिग्विजय सिंह को राहुल गांधी ने ऐसे दिया जवाब, पुलवामा हमले को लेकर उठाए थे सवाल