AIUDF Chief On Cow Slaughter: असम लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन (Badruddin Ajmal) ने असम के मुसलमानों से हिंदूओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए ईद (Eid) पर गायों की बलि न देने की अपील की है. अपने बयानों के साथ हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले सांसद अजमल राज्य जमीयत उलमा (ASJU) के अध्यक्ष भी है.


बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) ने कहा, "हिंदू हमारे पूर्वज हैं." उन्होंने गुरुवार को असम के मुसलमानों से हिंदुओं की "भावनाओं का सम्मान" करते हुए, इस सप्ताह के ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) के दौरान गायों की बलि न देने (Cow Slaughter) की अपनी अपील दोहराई. इससे पहले उन्होंने कहा था कि ईद-उल-अजहा पर 'कुर्बानी' करना उन मुसलमानों के लिए एक आवश्यक कर्तव्य है जो जानवरों की बलि की अनुमति देने वाले अनुष्ठान और परंपरा को वहन कर सकते हैं.


"कुछ लोग हिंदुस्तान को खत्म करना चाहते हैं."


गुवाहाटी में सांसद अजमल ने पत्रकारों से कहा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh-RSS) के कुछ लोग हिंदू राष्ट्र बनाने की कोशिश करके हिंदुस्तान को खत्म करना चाहते हैं. हिंदू राज कभी उनके सपनों में भी नहीं होगा. वे इस देश में मुसलमानों और हिंदुओं के बीच एकता को नहीं तोड़ सकते. अगर आप एक दिन ईद पर गाय नहीं खाते हैं तो आप मरेंगे नहीं. बल्कि हमें इस त्यौहार को हिंदू भाईयों के साथ मनाना चाहिए. हमारे पूर्वज (Forefathers) भी हिंदू ही थे. इस्लाम के खास गुणों की वजह से हिंदुओं ने ये धर्म अपनाया, इसलिए हमें अन्य धर्मों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. भारत विविध समुदायों, जातीय समूहों और धर्मों के लोगों का देश है. भारत के अधिकांश निवासी सनातन विश्वास ( Sanatan faith) को मानते हैं, जो गाय को एक पवित्र जानवर के रूप में पूजते हैं.


उन्होंने लोगों से पिछले साल पारित असम मवेशी संरक्षण अधिनियम, 2021 (Assam Cattle Preservation Act, 2021) का सम्मान करने के लिए भी कहा. यह कानून हिंदुओं, बौद्धों, सिखों, जैनियों और अन्य गौ मांस (Beef) न खाने वाले समुदायों के इलाकों या जहां ऐसे समुदायों की घनी आबादी है, वहां बीफ उत्पादों की बिक्री या पेशकश पर प्रतिबंध लगाता है.


पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर टिप्पणी और इसके तहत हुई जघन्य हत्याओं को लेकर (AIUDF) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन ने कहा कि मुसलमानों को इस पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए. इसके बजाय, उन्हें प्रार्थना करनी चाहिए कि भगवान नूपुर शर्मा जैसे लोगों को दिमाग दें. जो लोग उनके सिर काटने की बात करते हैं वो बेवकूफी करते हैं. एआईयूडीएफ प्रमुख ने इस बात से भी इंकार किया कि पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी (BJP) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को वोट दे सकती है. सांसद अजमल ने कहा, "एनडीए (NDA) ने हमसे संपर्क नहीं किया है. हमारे पास प्रभावित करने के लिए संख्या है, लेकिन केवल तब ही हम इस बात पर सोच सकते हैं जब विपक्षी पक्ष हमसे संपर्क करेगा."


ये भी पढ़ें:


द कश्मीर फाइल्स पर भड़के असम के सांसद बदरुद्दीन, बोले- केन्द्र और राज्य सरकारें इस फिल्म को करे बैन, नहीं तो...


असम: बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के विधायक ने इस्तीफा दिया, बीजेपी में शामिल होने की संभावना