पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. एयरसेल मैक्सिस मामले में दिल्ली कोर्ट ने सीबीआई-ईडी मामलों में पी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम को नियमित जमानत दे दी है. इससे पहले दोनों ही इस मामले में अग्रिम जमानत पर थे. 


पी चिदंबरम पर आरोप, चल रही है जांच


बता दें कि ये मामला एयरसेल-मैक्सिस समझौते लिए मंजूरी देने से जुड़ा है. आरोप है कि इस समझौते को मंजूरी देने में कई तरह के नियमों का उल्लंघन किया गया. साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग के भी आरोप हैं. ये सौदा तब हुआ था, जब पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे. आरोप लगाया गया कि चिदंबरम ने कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए इस समझौते को मंजूरी दी. इसके बाद सीबीआई ने इसे लेकर मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. जांच के दौरान पी चिदंबरम और उनके बेटे को समन भी भेजा गया. हालांकि कोर्ट की तरफ से उन्हें राहत दी गई. गिरफ्तारी से बचने के लिए पी चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने इसे मंजूरी दे दी थी और गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी. 


हो चुकी है गिरफ्तारी
इससे पहले लगभग इन्हीं आरोपों के चलते आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में उन्हें कई हफ्तों तक जेल में रहना पड़ा. जिसके बाद आखिरकार कोर्ट से उन्हें जमानत मिली. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. दोनों ही जमानत पर बाहर हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता हमेशा खुद को फंसाए जाने का आरोप लगाते आए हैं. उन्होंने मौजूदा सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का भी आरोप लगाया था. वहीं केंद्र की तरफ से कहा गया था कि एजेंसियां भ्रष्टाचार के मामले में अपना काम कर रही हैं. 


ये भी पढ़ें - 


अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे योगी आदित्यनाथ, UP मंत्रिमंडल पर होगी फाइनल चर्चा 


Birbhum Violence: 'उम्मीद है कि बंगाल सरकार ऐसा जघन्य अपराध करने वालों को दिलाएगी सजा', बीरभूम हिंसा पर बोले PM मोदी