मुंबई: 15 करोड़ वाले भड़काऊ बयान के बाद बुरी तरह से विवादों में घिरे AIMIM नेता वारिस पठान ने अपने विवादित बयान को लेकर माफी मांग ली है. कर्नाटक के कलबुर्गी में दिए भाषण में भड़काऊ बयान देते हुए कहा था कि हमें एक साथ चलना होगा. हमें आजादी  लेनी होगी, जो चीजें हमें मांगने से नहीं मिलती हैं, उसे हमें जबरन लेना होगा, याद रखें.


"100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी पड़ेंगे" वाले बयान पर सफाई देने के लिए वारिस पठान ने अपने बांद्रा स्थित निवास स्थान पर आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. इस दौरान उनके साथ इम्तियाज़ ज़लील भी मौजूद थे. मीडिया से कोई सवाल न लेते हुए वारिस पठान ने स्टेमेन्ट पढ़ना शुरू किया. स्टेटमेंट पढ़ते हुए वारिस पठान बोले -"कुछ दिनों से मीडिया में मेरा एक बयान खूब घूम रहा है जो मैंने कर्नाटक के कलबुर्गी में दिया था.15 करोड़ वाले बयान से मेरा मतलब था के आज नागरिक संशोधन कानून के वजह से 15 करोड़ मुसलमान नाराज़ हैं. आज हमारे घर की शेरनियां बाहर निकली हैं. 15 करोड़ कुछ ऐसे 100 लोगों पर भारी पड़ेंगे जो आज हमारे खिलाफ दिखाई दे रहे हैं. चाहे वो भाजपा से हो या फिर RSS से?. उस दिन के बयान से मेरा यह मतलब था लेकिन मेरे इस बयान का अब कुछ लोग अलग ही तर्क निकाल रहे हैं. अगर मेरे इस बयान से किसी के भावना को ठेस पहुंचती हो. तो मैं अपने शब्द वापस लेता हूं. में एक सच्चा देश भक्त हुं. मैं इस तरह का कोई काम नहीं करूंगा जो मेरे देश और देशवासियों के लिए हानिकारक हो."


वारिस पठान का बयान
बता दें कि ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता वारिस पठान ने कर्नाटक के कलबुर्गी में दिए भाषण में भड़काऊ बयान देते हुए कहा था , ‘‘हमें साथ चलना होगा. हमें आजादी लेनी होगी. जो चीजें मांगने से नहीं मिलती, हमें छीननी होगी.अब वक्त आ गया है. हमको बोला कि मां-बहनों को आगे भेज दिया और खुद कंबल में बैठ गये. अभी तो सिर्फ शेरनियां बाहर निकली हैं और तुम्हारे पसीने छूट गए. समझ लो, हम लोग साथ आ गए तो क्या होगा. 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं. याद रख लेना यह बात.’’


क्या है पूरा मामला


दरहसल 19 फरवरी की शाम ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान (Waris Pathan) ने कर्नाटक के कलबुर्गी एक विवादित बयान देकर संकट में घिर गए. जिसके बाद हर तरफ से उनकी आलोचना हुई. इतना ही नही उनके इस बयान के बाद अलग-अलग घाराओं के तहत एफआईआर भी दर्ज किए गए. जिसके दबाव में आकर तीन बाद उन्होंने अपना पक्ष सामने रखा.


धरना गुलजार, शाहीन बाग का बाजार बेकार, अब तक हो चुका है 150 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

डोनॉल्ड ट्रंप परिवार के लिए बन रही तंदूरी व्यंजनों की खास थाली