Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे ही राजनीत‍िक दलों के एक दूसरे पर चुनावी हमले तेज हो गए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शन‍िवार (25 नवंबर) को एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का म‍ित्र होने का आरोप लगाया था. वहीं, इस आरोप पर ओवैसी ने रविवार (26 नवंबर) को पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी के जीवन के दो प्‍यार हैं- एक इटली और दूसरा पीएम मोदी. 


एचटी की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, तेलंगाना के हैदराबाद में एक चुनावी रैली के दौरान ओवैसी ने राहुल पर न‍िशाना साधते हुए कहा क‍ि "राहुल गांधी का एक प्‍यार इटली इसल‍िए है, क्‍योंक‍ि उनकी मां वहीं से हैं और दूसरा पीएम मोदी इस वजह से हैं, क्योंकि वह उनको सत्ता देते हैं." 


'स्‍मृत‍ि ने राहुल गांधी को उनके गढ़ अमेठी में हराया था' 


ओवैसी का राहुल पर वार यहीं नहीं रुका. उन्‍होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव-2019  में अमेठी के लोगों ने उनकी बजाय स्मृति ईरानी को चुना था, जबक‍ि यह सीट कांग्रेस पार्टी का गढ़ मानी जाती है. बावजूद इसके अमेठी सीट पर स्‍मृत‍ि ने राहुल गांधी को हराया था. इस सीट की बजाय कांग्रेस नेता केरल के वायनाड से सांसद चुने गए. 
 
'राहुल गांधी को 50 साल की उम्र में शादी से फायदा होगा'
 
इसके बाद अपने चुनावी भाषण के दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कांग्रेस सांसद को शादी करने की सलाह भी दे डाली है. उन्‍होंने राहुल गांधी को शादी करने की नसीहत देते हुए कहा क‍ि उनका घर पर कोई दोस्त नहीं है. इसलिए वह बाहर अपने दोस्तों के बारे में सोचते हैं. ओवैसी ने कहा कि गांधी को अब इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. उनको शादी कर ही लेनी चाहिए क्योंकि घर पर किसी के होने से उन्‍हें 50 साल की उम्र में फायदा हो सकता है. 


ओवैसी ने कहा, "राहुल गांधी, मैं आपसे अपील करता हूं, कृपया अब और अकेले न रहें (क्योंकि) आप 50 साल के हो गए हैं अगर आपके घर में कोई है तो आपके लिए अच्छा होगा."


'राहुल ने ओवैसी-केसीआर को बताया था पीएम मोदी का दोस्‍त' 


राहुल गांधी ने शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "मोदीजी के हैं दो यार, ओवैसी और केसीआर (पीएम मोदी के दो दोस्त हैं- ओवैसी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस नेता के.चंद्रशेखर राव)." 


 






उन्होंने कहा, "केसीआर (बीआरएस सुप्रीमो और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव) चाहते हैं कि मोदी पीएम बनें और मोदी चाहते हैं कि केसीआर सीएम बनें."


'केसीआर के पर‍िवार के सदस्‍यों के पास रहे कमाऊ मंत्रालय' 


गांधी ने केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह और भारत राष्ट्र समिति में उनके परिवार के सभी सदस्य भ्रष्ट हैं और ज्यादातर पैसा कमाने वाले मंत्रालय केसीआर के परिवार के हाथों में हैं.


तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट‍िंग, 3 द‍िसंबर को आएंगे नतीजे 


बता दें, तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर आगामी 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. इस व‍िधानसभा चुनाव के नतीजे भी बाकी 4 राज्‍यों छत्तीसगढ़, मिजोरम, मध्य प्रदेश और राजस्थान के साथ 3 दिसंबर को ही आएंगे. 


यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस की वजह से दो बार पीएम बने नरेंद्र मोदी', रैली में बोले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी