Asaduddin Owaisi Comment On Muslims In India: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारत में मुसलमानों के साथ वैसा ही व्यवहार किया जा रहा है, जैसा हिटलर के समय में यहूदियों के साथ किया जाता था.


न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में ओवैसी ने कहा, ''आज के भारत में मुसलमानों की स्थिति हिटलर के दौर में यहूदियों जैसी ही है." ओवैसी ने आगे कहा, "133 करोड़ भारतीयों के प्रधानमंत्री 17 करोड़ मुसलमानों को घुसपैठिया कह रहे हैं. पीएम मोदी मुस्लिम समुदाय का अपमान क्यों कर रहे हैं? इतनी नफरत क्यों है?" ओवैसी के इस बयान पर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं की भी प्रतिक्रियाएं आईं हैं.


 'क्या मुसलमान नहीं है भारत का हिस्सा?'


ओवैसी ने कहा, "क्या मुसलमान भारत का हिस्सा नहीं हैं, अगर वे आपको वोट नहीं देते हैं तो प्रधानमंत्री को 14 प्रतिशत आबादी वाले मुसलमानों को घुसपैठिया कहने का अधिकार है? और मुस्लिम महिलाओं पर ज्यादा बच्चे पैदा करने का आरोप लगाते हैं."


क्या कहना है कांग्रेस का?


असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है, "पीएम मुसलमानों के खिलाफ जो सांप्रदायिक बयान दे रहे हैं, उससे कोई भी ऐसी बातें कह सकता है. पीएम ने इस देश में अपनी सांप्रदायिक छवि बनाने का फैसला किया है. शायद उन्हें लगता है कि सांप्रदायिक छवि से ही उन्हें फायदा हो सकता है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय नेता और मीडिया उनके खिलाफ लिख रहे हैं. यहां तक ​​कि यूएसए के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी उनकी आलोचना की है, लेकिन बीजेपी सत्ता में रहने के लिए किसी भी निचले स्तर तक गिर सकती है."





ओवैसी के बयान पर क्या बोले बीजेपी नेता?


एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की 'हिटलर युग' वाली टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री और सिकंदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार जी किशन रेड्डी ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "इस देश में हिंदू और मुस्लिम समान हैं. हम किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन, पीएम ने आरक्षण पर केवल हाई कोर्ट के फैसले का हवाला दिया है. यह असंवैधानिक है. धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए. हम धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करते हैं. हाई कोर्ट ने वही बात कही है जो बाबासाहेब अंबेडकर ने कही थी."





ये भी पढ़ें:Rohith Vemula case: 'रोहित वेमुला दलित नहीं था', क्लोजर रिपोर्ट में तेलंगाना पुलिस का दावा, हमलावर हुई BJP