Owaisi On Tipu Sultan Row: AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कर्नाटक में मचे टीपू सुल्तान विवाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि कर्नाटक के अंदर भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा है लेकिन वहां टीपू सुल्तान के मुद्दे को लेकर राजनीति हो रही है. उन्होंने यहां तक कहा कि अगर मैं टीपू सुल्तान का नाम लेता हूं तो क्या वो मुझे मार देंगे. इससे पहले भी ओवैसी ने कर्नाटक में बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील पर निशाना साधा था.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “मैं टीपू सुल्तान का नाम लेता हूं, तो क्या करोगे तुम? मुझे मारोगे? क्या तुम मुझे मिटा दोगे? बोलो कहां आना है कर्नाटक में. पीएम मोदी इन भाषाओं से सहमत हैं?” उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि क्या पीएम मोदी इस तरह की भाषा पर चुप रहेंगे या फिर कोई कार्रवाई करेंगे. दरअसल, कर्नाटक में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और हर तरफ से बयानों के तीर चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए टीपू सुल्तान के वंशजों को भगाने की बात बोली.


टीपू सुल्तान के मुद्दे पर मची रार


नलिन कुमार के इस बयान के बाद राजनीति खेमे में हलचल मच गई. ओवैसी से पहले कांग्रेस ने भी इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमला किया. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि हम शारीरिक हिंसा में विश्वास नहीं करते. हम केवल लोकतंत्र और शांति में विश्वास करते हैं. हम तुष्टिकरण की राजनीति के पक्ष में नहीं हैं. वहीं, कर्नाटक के मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने भी टीपू सुल्तान और सिद्धारमैया पर बयान दिया था.


क्या कहा था?


अश्वथ नारायण ने कहा, ''टीपू का बेटा सिद्धारमैया आएगा... क्या आप टीपू या सावरकर चाहते हैं? हमें टीपू सुल्तान को कहां भेजना चाहिए? उरी गौड़ा और नन्जे गौड़ा ने क्या किया? उसी तरह उन्हें भी बाहर कर दिया जाना चाहिए और भेज दिया जाना चाहिए.''


ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव में किस पर हो फोकस, मोदी या टीपू सुल्तान? बीजेपी में छिड़ी बहस