Randeep Guleria: एम्स के पूर्व डायरेक्टर और मेदांता अस्पताल में चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का मानना है कि कोरोना के मामले में चीन के मुकाबले भारत देश की स्थिति ठीक है. फिर भी हमें सतर्क रहना चाहिए और टेस्ट कराने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोविड के सभी नियमों का पालन करना चाहिए.


साथ उन्होंने बूस्टर डोज लेने की सलाह भी दी है. उनका कहना है कि जो टेस्टिंग कम हुई है, उसे फिर से बढ़ा देना चाहिए और बाहर से आए लोगों का टेस्ट भी होना चाहिए. उनका कहना है सर्दियों में वायरल इन्फेक्शन भी बढ़ जाता है तो ऐसे में बेहतर देखभाल की जरूरत है, खासतौर पर उन लोगों के लिए जो हाई-रिस्क ग्रुप में है. उनके लिए एहतियात बरतनी बहुत जरूरी है.


स्वास्थ्य मंत्री ने भी अलर्ट पर रहने को कहा


इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि दुनिया के कई देशों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए अधिकारियों और एक्सपर्ट्स के साथ एक रिव्यू मीटिंग हुई. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी को निर्देश दिए हैं कि अलर्ट पर रहें और सर्विलांस को लगातार बढ़ाने का काम करें. हम किसी भी हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.






कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट


इधर, उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सीएमओ को चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कोविड प्रभावित देश की यात्रा से लौटे लोगों की जांच कराई जाएगी और एयरपोर्ट पर भी सतर्कता बढ़ाई जाएगी. बृजेश पाठक ने कहा कि पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग जांच कराई जाए. कल (22 दिसंबर) सीएम योगी आदित्यनाथ भी स्वास्थ्य मंत्री समेत अन्य अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर किए जाने वाले इंतजाम को लेकर बैठक कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें: Coronavirus in India: कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, अलर्ट पर रहें... मास्क जरूरी, रिव्यू मीटिंग के बाद बोले स्वास्थ्य मंत्री