नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ (एम्स) दिल्ली में 18 जून से एक बार ओपीडी की सेवाओं को शुरू किया जा रहा है. एम्स प्रशासन की ओर से कहा गया है कि इस बार चरणबद्ध तरीके से ओपीडी की सेवाओं को खोला जाएगा. 


कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली में अप्रैल महीने में लगाए लॉकडाउन के बाद एम्स प्रशासन अस्पताल की ओपीडी सेवा बंद कर दी थी. हालांकि तब से मरीज़ों के लिए टेलीमेडिसिन की सुविधा मौजूद है. अब प्रशासन ने कोरोना के मामलों में आई बड़ी कमी को देखते हुए ओपीडी को दोबारा खोलने का फैसला किया है.


आपको बता दें कि इसी साल 7 अप्रैल को एम्स ने फैसला किया था कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के ज़रिए ही मरीज़ ओपीडी में दिखा सकेंगे. उस वक्त ही प्रशासन ने सीधे अस्पताल जाकर ओपीडी में दिखाने वाले मरीज़ों के लिए ओपीडी बंद कर दी थी और केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के ज़रिए पहुंचने वालों का ओपीडी में इलाज हो रहा था. हालांकि बाद में दिल्ली में कोरोना के मामले जब बढ़ने लगे और लॉकडाउन का एलान हुआ तो ओपीडी को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था.


फिलहाल दिल्ली में काबू में कोरोना


ओपीडी खोलने का ये फैसला तब हुआ है, जब दिल्ली में कोरोना के मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 131 मामले आए थे. इतने कम मामले 22 फरवरी के बाद देखने को मिले. बीजे रोज़ दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 0.22 फीसदी पर पहुंच गई थी. जिससे आम लोग भी राहत महसूस कर रहे हैं. 


सोनिया गांधी ने चीन हमले में शहीद हुए बिहार रेजीमेंट के सैनिकों को किया याद, केंद्र सरकार पर उठाए सवाल