मुंबईः चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात के एक दिन बाद आज एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के ‘‘महागठबंधन’’ की जरूरत है.


प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को मुंबई स्थित पवार के आवास पर उनसे मुलाकात की. करीब तीन घंटे चली इस बैठक के बाद राजनीतिक हलके में अटकलों का बाजार गरम है. हालांकि, बैठक में क्या बात हुई, इस बारे में पता नहीं चला है.


बीजेपी विरोधी दलों को साथ लाने के होंगे प्रयास
एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा, ‘‘अगले आम चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के महागठबंधन की जरुरत है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने भी बीजेपी का मुकाबला करने के लिए सभी दलों के राष्ट्रीय गठबंधन की बात कही है. उन्होंने कहा है कि वह ऐसे दलों को साथ लाने का प्रयास करेंगे.’’ मलिक ने कहा, ‘‘चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को आंकड़ों और सूचनाओं की पूरी जानकारी है. तीन घंटे चली चर्चा में यह मुद्दा भी पक्का आया होगा.’’


शिवसेना नेता संजय राउत ने विपक्षी दलों के गठबंधन की बताई थी जरूरत


गौरतलब है कि पिछले महीने शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के गठबंधन की जरूरत पर बल देते हुए कहा था कि उन्होंने इस मुद्दे पर शरद पवार से बात की है. इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि संप्रग के पुन: गठन की आवश्यकता है ताकि वो बीजेपी के मजबूत विकल्प के रूप में उभर सके और नये मोर्चे का नेतृत्व पवार जैसे वरिष्ठ नेताओं को करना चाहिए.


यह भी पढ़ें-


Corona Update: 70 दिनों बाद देश में सबसे कम कोरोना केस आए, मरने वालों का संख्या अब भी 4 हजार के पार


भारत-बांग्लादेश सीमा पर पकड़े गए चीनी जासूस से पूछताछ में खुलासा, दो साल में 1300 भारतीय सिम ले जा चुका है चीन