नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चांदनी चौक के पुनर्विकास के बाद उद्घाटन करने पहुंचे. इस दौरान सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे. उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि "दिल्ली की पहचान पूरे विश्व में चांदनी चौक से है. हालांकि, इसकी पहचान चारों तरफ लटकते तारों के साथ और मुसीबतों से हो गई थी जिसे इस पुनर्विकास में दुरुस्त कर दिया गया है.''


मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली का चांदनी चौक सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बन गया है और जो भी दिल्ली आएगा वह चांदनी चौक जरूर आएगा. आगे हमारी सरकार यहां पर स्ट्रीट फूड को बढ़ावा देने की योजना पर काम करेगी. पुनर्विकास के बाद लोगों का खास आकर्षण इस जगह पर हुआ है."  


इस दौरान सीएम केजरीवाल ने दिल्ली बारिश के बाद जल-जमाव को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में जलभराव की समस्या है. यह समस्या उन्हें विरासत में मिली है. इसे दो वर्षों में दुरुस्त नहीं किया जा सकता है और बहुत जल्द इसके लिए बहुत बड़ा ड्रेनेज प्लान तैयार किया जा रहा है जिसमें पूरी दिल्ली के सीवर सिस्टम को दुरुस्त किया जाएगा लेकिन ऐसा करने में वक्त भी लग सकता है.


बता दें कि बीते दिनों दिल्ली में तेज बारिश और जल निकासी न होने के कारण अलग-अलग जगहों पर जलभराव की समस्या नजर आ रही है. कहीं सड़कें दरिया तो कहीं घुटनों तक पानी में डूबी दिखाई दी.


बता दें कि इस बाजार का उद्घाटन 17 अप्रैल को होना था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसका उद्घाटन की तीथि को टाल दिया गया था. अब एक बार मुख्यमंत्री केजरीवाल वहां पहुंचकर इसका उद्घाटन किया. इस दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने उनका विरोध जताया.


दिल्ली की सड़कें बनीं नदियां, जानिए आखिर बारिश में राजधानी क्यों बन जाती है दरिया?