RCP Singh News: बिहार (Bihar) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जेडीयू (JDU) नेता आरसीपी सिंह (RCP Singh) के पद से इस्तीफे के बाद अपने सांसदों की बैठक (JDU MPs) बुलाई है. यह बैठक मंगलवार को होगी. इस वैठक में जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) भी शामिल होंगे. इस बैठक की गंभीरता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सोमवार को दिल्ली में होने जा रही नीति आयोग की बैठक (NITI Aayog Meeting) में नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे जबकि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इसमें होंगे. नीतीश कुमार पटना (Patna) में सांसदों के साथ बैठक करेंगे और फिर जनता दरबार में रहेंगे. जेडीयू के सभी सांसदों को सोमवार की शाम तक पटना आने का निर्देश दिया गया है. 


बता दें कि आरसीपी सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. जेडीयू ने उनसे भ्रष्टाचार आरोपों पर सफाई मांगी थी, जिसके बाद आरसीपी सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जेडीयू नेता आरसीपी सिंह कभी नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते थे. पार्टी के साथ अनबन के चलते आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार के लिए यहां कह दिया कि नीतीश कुमार सात जन्मों तक पीएम नहीं बन पाएंगे.


RCP सिंह ने कहा है कि वह कानूनी लड़ाई लड़ेंगे और उनकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करने वाले नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे. उन्होंने कहा कि वह अभी क्रिमिनल कमिनिनल डिफामेशन केस करने के लिए सलाह ले रहे हैं. 2017 तक कई मौकों पर आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था. वह नीतीश कुमार को राष्ट्रीय स्तर का नेता बताते रहे हैं. पिछले दिनों एक सवाल के जवाब उन्होंने यह भी कहा, ''मैं किसी का हनुमान नहीं हूं, मेरा नाम ही रामचंद्र है.'' 


यह भी पढ़ें- Patra Chawl Scam: राजनीति और घोटालों में उलझा हजारों लोगों के सपनों का घर, अब कौन सुनेगा-किसको सुनाएं


क्या है आरसीपी सिंह पर आरोप?


आरसीपी सिंह पर उनकी ही पार्टी जेडीयू ने आय से अधिक संपत्ति के आरोप लगाए हैं. आरसीपी सिंह पर आरोप है कि 2013 से 2022 के बीच नालंदा में उन्होंने अपने गांव के पास चालीस बीघा जमीन खरीदी थी. बिहार के जेडीयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने आरसीपी सिंह को चिट्ठी भेजी थी, जिसमें कहा गया था कि सीएम नीतीश कुमार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलेरेंस की नीति रखते हैं, इसी के साथ आरोपों पर सफाई मांगी गई थी. आरसीपी सिंह पर आरोप है कि वह पाला बदलने की कोशिश कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि सियासी पाला बदलने की कोशिशों के कारण ही आरसीपी सिंह को जेडीयू की तरफ से सजा दी जा रही है. बीजेपी ने आरसीपी सिंह प्रकरण को जेडीयू का अंदरूनी मामला बताया है. 


यह भी पढ़ें- ISRO SSLV-D1 Launch: लॉन्च के बाद एसएसएलवी से टूटा संपर्क, इसरो चीफ ने कहा- टर्मिनल स्टेज में हुआ ‘डेटा लॉस’