Twitter Down: भारत समेत दुनिया के कुछ हिस्सों में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की सेवाएं सोमवार शाम को अचानक बंद हो गईं. इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की सर्विस भी डाउन हो गई, जिस वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा. यूजर्स की शिकायत के बाद ट्विटर ने एक बयान जारी किया है.


ट्विटर ने एक ट्वीट में कहा, "कभी-कभी सामान्य से ज्यादा लोग ट्विटर का इस्तेमाल करने लगते हैं. हम ऐसे समय के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन इस बार चीजें वैसी नहीं थीं जैसी योजना बनाई गई थी. हो सकता है कि आप में से कुछ लोगों को रिप्लाई और मैसेज देखने में समस्या हुई हो. यह समस्या अब खत्म हो गई है. असुविधा के लिए माफ करिएगा."


फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की सेवा सोमवार रात नौ बजे से बंद है. इन प्लेटफॉर्म पर यूजर्स कुछ भी पोस्ट नहीं कर पा रहे. ऐसे में तमाम यूजर्स ने ट्विटर की ओर रुख कर रहे हैं. ट्विटर पर लोगों ने अपनी परेशानी शेयर की और मीम्स की तो बाढ़ आ गई.


भारत में फेसबुक के सबसे ज्यादा यूजर्स
भारत में फेसबुक के साथ-साथ इसके अन्य सोशल मीडिया मंचों के यूजर्स की काफी संख्या है. इस साल की शुरुआत में साझा किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सऐप यूजर्स, 41 करोड़ फेसबुक यूजर्स और 21 करोड़ इंस्टाग्राम यूजर्स हैं. फेसबुक की सेवा बाधित होने पर फेसबुक ने ट्वीट कर बताया कि "हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या आ रही है. हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं."


ये भी पढ़ें-
दुनियाभर में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप 6 घंटे से बंद, Twitter पर आई मीम्स की बाढ़, लोग ले रहे खूब मजे


Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में कैसे भड़की हिंसा? जानिए पूरा घटनाक्रम