Congress President: कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव की चर्चा के बीच सांसद अधीर रंजन चौधरी ( Adhir Ranjan Chowdhury) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी में लोकतंत्र नहीं है. उन्होंने कहा, 'मैं बीजेपी को ये नसीहत देना चाहता हूं कि हमारी पार्टी में तो आंतरिक लोकतंत्र है. बीजेपी वालों आप कहो कि आपकी पार्टी में इस आंतरिक लोकतंत्र को मान्यता देते हुए अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ है. आपका (बीजेपी) अध्यक्ष तो नागपुर से तय होता है.'


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आगे बताया कि राहुल गांधी ने कई दिन पहले कहा था कि वे अध्यक्ष पद नहीं संभालेंगे. यह पद किसी गैर-गांधी को दिया जाए. इससे एक चीज साफ हो गई कि जिस तरह से गांधी परिवार के खिलाफ बीजेपी ने जंग छेड़ी हुई थी कि ये वंशवाद की राजनीति करते हैं, ये अब समाप्त होगी.


कौन बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष


कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनने के लिए सीएम अशोक गहलोत दावेदारी कर रहे हैं. उनके खिलाफ सांसद शशि थरूर का नाम आ रहा है. यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि कांग्रेस की कमान किसे मिलेगी? यह तो तय है कि इस बार गांधी परिवार से कोई अध्यक्ष नहीं बनने जा रहा. राहुल गांधी को अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने मनाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने. 






बीजेपी ने क्या कहा


बीजेपी प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सीएम अशोक गहलोत बने या फिर सांसद शशि थरूर लेकिन पार्टी की कमान राहुल गांधी के हाथों में ही रहेगी. यह लोग सिर्फ 'कठपुतली' होंगे.


यह भी पढ़ें-


Dussehra Rally: शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे गुट को मिली दशहरा रैली की अनुमति, अब कांग्रेस ने कह दी ये बात


कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव राजस्थान का किला संभाल पायेगा या नहीं?