ABP Shikhar Sammelan: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले abp न्यूज़ ने राज्य की नब्ज समझने के लिए शिखर सम्मेलन का मंच सजाया है. इस मच पर पंजाब के बड़े बड़े दिग्गज नेता जुट रहे हैं. हाल ही में चन्नी सरकार में मंत्री बने परगट सिंह ने शिखर सम्मेलन के मंच से कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह से हमारी लड़ाई लॉजिक की लड़ाई थी. कोई ऐसी वैसी लड़ाई नहीं थी. 


परगट सिंह ने कहा कि अमरिंदर सिंह ने कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन को खालिस्तानी कहकर उन्हें बेइज्जत किया. इसको लेकर मेरी अमरिंदर सिंह से अनबन हुई. मैंने कहा कि आप उन्हें ऐसा नहीं कह सकते. उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार में पंजाब के असल मुद्दे हल नहीं हो रहे थे. 


कैप्टन पर हमला बोलते हुए परगट सिंह ने कहा कि कैप्टन बीजेपी की मदद कर रहे थे. 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम पर ज्यादा वोट पड़े, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने काम नहीं किया. मैं आंतरिक लोकतंत्र की बात करता हूं, बाहर लोकतंत्र भी ठीक है लेकिन मैं पंजाब की बात करता हूं. अगर कोई बात गलत है तो उसे में गलत कहूंगा.


चन्नी बोले- जब बात हद से बढ़ गयी तब अमरिंदर को हटाया
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सिस्टम की कमियां दूर करने की कोशिशें जारी हैं. अमरिंदर सिंह पर उन्होंने कहा कि वे कुछ नहीं कर रहे थे इसलिए पार्टी ने उनको हटा दिया. पंजाब में कांग्रेस के झगड़े पर सीएम चन्नी ने कहा कि अब पंजाब में बिगड़े सिस्टम को सुधारने की जरूरत है. 


उन्होंने कहा, ''मैं तीन महीनों के अंदर काम और वादे पूरे करके दिखा दूंगा. मैं रोज 10-12 घंटे काम करता हूं. कांग्रेस ने पहले कभी कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का नहीं सोचा. हमारी सिस्टम की कमियां दूर करने की कोशिशें जारी हैं. अमरिंदर कुछ नहीं कर रहे थे इसलिए पार्टी ने उनको हटा दिया.''


ABP Shikhar Sammelan: चन्नी बोले- जब बात हद से बढ़ गयी तब अमरिंदर को हटाया, CM बनने के लिए राहुल गांधी ने फोन पर कहा


Coronavirus Updates: देश में पिछले 24 घंटों में 20 हजार 799 नए केस दर्ज, 12 हजार सिर्फ केरल से


लखीमपुर खीरी मामला: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे के खिलाफ FIR दर्ज, राकेश टिकैत ने प्रशासन के सामने रखी चार मांगें