पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से त्रस्त है. इस महामारी ने एक बार फिर हर क्षेत्र को प्रभावित किया है. हालांकि कोरोना के हराने के लिए पूरा देश एकजुट होकर हर संभव कोशिश भी कर रहा है. इस कड़ी में अब कॉरपोरेट जगत भी कोरोना के खिलाफ जंग में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहा है और संदेश दे रहा है कि इस महामारी के खिलाफ पूरा देश एकजुट है.  बता दें कि आईपीजी मीडिया ब्रांड भी कोरोना की इस जंग में कमर्चारियों को हर तरह का सहयोग कर रहा है. 


एबीपी न्यूज का कॉरपोरेट ई कॉनक्लेव


इस बारे में एबीपी न्यूज ने कॉरपोरेट कॉनक्लेव का आयोजन किया है और इसमें देश की बड़ी कंपनियां और कॉरपोरेट के शीर्षाधिकारियों से लगातार चर्चा कर रहा है. इसी कड़ी में आईपीजी मीडिया ब्रांड के सीईओ शशि सिन्हा ने एबीपी न्यूज से बात की. 


महामारी काल में कंपनी से किसी कर्मचारी को नहीं निकाला गया


इस बारे में आईपीजी मीडिया ब्रांड के सीईओ शशि सिन्हा ने एबीपी न्यूज को बताया कि हमारी कंपनी अमेरिकन कंपनी है और इस तरह की कंपनियों का एक फंडा होता है कि जब अर्थव्यवस्था पटरी पर न हो तो कंपनी से लोगों को कम कर दो. लेकिन हमने कंपनी से अपील की कि भारत में कर्मचारियो के लिए कोई सिक्योरिटी नही है न ही प्राइवेट कंपनियों में पेंशन सिस्टम होता है तो इस रास्ते पर बिल्कुल न जाएं. इस बात को कंपनी ने समझा और विपदा काल में किसी भी कर्मचारी को कंपनी से नहीं हटाया गया. सभी कर्मचारियो की जॉब सिक्योर रही और सभी साथ हैं.


कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कई पहल की गई


हालांकि कोरोना की दूसरी लहर में जो लॉकडाउन लगाया गया उसमें सिचुएशन थोड़ी अलग थी. इस दौरान कर्मचारियों के लिए कोविड फंड बनाया गया. इस संकट की घड़ी में जब हर चीज के दाम फिर दवाइयों से लेकर अन्य चीज की कीमतें काफी बढ़ गए तो कंपनी ने कर्मचारियो को राहत देने के लिए आर्थिक सहायता भी की. ताकि कर्मचारियों को साइकोलॉजिकल टेंशन न हो कि पैसों का प्रबंध कहां से होगा. इसके साथ ही कोविड वॉरियर टीम बनाई गई. इस टीम में कंपनी के सभी सीनियर अधिकारी शामिल थे. इस टीम ने जिस भी कर्मचारी को या उसके परिवार को हॉस्पिटल या दवाइयों या ऑक्सीजन को लेकर जो भी तकलीफ आई उसमें हर संभव सहायता की.


आईपीजी मीडिया ब्रांड के सीईओ शशि सिन्हा ने आगे कहा कि जहां पिछले साल कंपनी का उद्देश्य लोगों की जॉब बचाना रहा तो इस साल कोरोना की दूसरी लहर में कर्मचारियों की जिंदगी बचाने पर फोकस रहा.


ये भी पढ़ें


Corona 2nd Wave LIVE: देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी, जानिए ताजा स्थिति क्या है


बीते 13 महीने में पेट्रोल और डीजल के दाम 24.90-23.09 रुपये बढ़े, कांग्रेस ने बीजेपी को बताया भारतीय जनलूट पार्टी