ABP News CVoter All India Survey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल में अमेरिकी की राजकीय यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका ड्रोन सौदे की घोषणा की गई. भारत अमेरिकी कंपनी जनरल एटॉमिक्स से 31 'एमक्यू9बी रीपर' ड्रोन खरीद रहा है. कांग्रेस ने इस सौदे पर पूरी पारदर्शिता की मांग की है और आरोप लगाया है कि अमेरिका से ये ड्रोन ज्यादा कीमत पर खरीदे जा रहे हैं. 


वहीं, गुरुवार (29 जून) को सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसमें दावा किया गया कि भारत के लिए एमक्यू-9बी ड्रोन की अमेरिकी की ओर से प्रस्तावित अनुमानित लागत इसकी खरीद करने वाले अन्य देशों के मुकाबले 27 फीसदी कम है. 


उन्होंने यह भी कहा कि कीमत निर्धारण के मुद्दे पर बातचीत शुरू होना बाकी है. रिपोर्ट में सौदे की सांकेतिक लागत 307.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर बताई गई. अमेरिका से ड्रोन डील पर घोटाले के आरोपों को लेकर आखिर जनता किस पर भरोसा कर रही है, कांग्रेस पर या सरकार पर? ऑल इंडिया सर्वे में यह जानने की कोशिश की गई. एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने यह सर्वे किया, जिसमें चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए.
 
ऑल इंडिया सर्वे- ड्रोन डील को लेकर कांग्रेस ने घोटाले का आरोप लगाया है? आपको किस पर भरोसा है, कांग्रेस पर या सरकार पर?
(स्रोत- सी-वोटर)


कांग्रेस-30%
सरकार-64%
पता नहीं-6%


सर्वे में शामिल सबसे ज्यादा 64 फीसदी लोगों ने कहा कि ड्रोन डील के मामले में उन्हें सरकार पर भरोसा है. वहीं, 30 फीसदी लोगों ने कांग्रेस के आरोपों को सही बताया. 6 फीसदी लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में 'पता नहीं' है.  


(abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. बुधवार से शुक्रवार तक ये सर्वे देश भर में किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.)


यह भी पढ़ें- ABP C Voter Survey: क्या मोदी सरकार 2024 से पहले लागू कर देगी UCC? सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा