नई दिल्ली: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे हो रहे हैं. उनके यह दो साल ऐसे वक्त में पूरे हो रहे हैं जब देश कोरोना महामारी की चुनौतियों से बुरी तरह से जूझ रहा है. ऐसे में एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने देश की जनता से मूड जानने का प्रयास किया है. इस दौरान जनता से सरकार के कामकाज, उनकी उपलब्धियों समेत पूरी रिपोर्ट कार्ड तैयार करने की कोशिश की गई है.


इस सर्वे में आर्थिक मोर्चे को लेकर भी लोगों से सवाल किया गया. लोगों से पूछा गया कि आखिर आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार से किसे ज्यादा फायदा हुआ है? इसके जवाब में सर्वे में सामने आया कि मोदी सरकार में बड़े उद्योगपतियों को ज्यादा फायदा हुआ है. ऐसे में इसके मायने हैं कि लोगों में सूट-बूट की सरकार वाली छवि टूटी नहीं है.


सर्वे में शहरी इलाकों के 61 फीसदी और ग्रामीण इलाकों के 66 फीसदी लोगों का कहना है कि मोदी सरकार में बड़े उद्योगपतियों को ज्यादा फायदा हुआ है. इसके अलावा ग्रामीण और शहरी इलाकों के 16-16 फीसदी लोगों ने माना की छोटे कारोबारियों को फायदा हुआ.


वहीं शहरी इलाकों में 9 फीसदी और ग्रामीण इलाकों में 7 फीसदी लोगों ने माना की सैलरी क्लास को फायदा हुआ है. इसके अलावा शहरी इलाकों में 14 फीसदी और ग्रामीण इलाकों में 11 फीसदी लोगों ने कहा कि इस पर कुछ कह नहीं सकते.


नोट: मोदी सरकार 2.0 के दो साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने देश की जनता का मूड जाना है. आज का ये सर्वे देश भर में 1 जनवरी से 28 मई तक किया गया है. सर्वे में 1,39,199 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में सभी 543 लोकसभा सीटों के लोगों की राय ली गई है. आज के इस कार्यक्रम में स्नैप पोल के भी कुछ सवाल शामिल हैं जो 23 से 27 मई के बीच हुआ है. स्नैप पोल में 12 हजार 70 लोगों की राय शामिल है. देश का मूड और स्नैप पोल में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


यह भी पढ़ें: ABP News-C Voter Survey: गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कामकाज से लोग कितने संतुष्ट? जानिए जनता की राय