ABP News C Voter Survey: इंडिया अलायंस की चौथी मीाटिंग में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाए जाने का प्रस्ताव रखा. साथ ही उन्हें गठबंधन का समन्वयक बनाने की बात भी कही. इसका आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन किया. 


हालांकि, सवाल यह है कि टीएमसी सुप्रीमो के प्रस्ताव पर अलायंस के सभी दल इससे सहमत हैं या नहीं. ऐसे में क्या खरगे को INDIA गठबंधन का संयोजक बनना चाहिए? इसको लेकर एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने एक सर्वे किया है.


क्या है लोगों की राय?
इस सवाल के जवाब में लोगों ने जो राय दी है वह चौंका देने वाली है. 44 प्रतिशत लोगों की राय हां में है, जबकि 34 फीसदी लोग खरगे को संयोजक के तौर पर नहीं देखना चाहते. वहीं, 22 फीसदी लोगों ने कहा पता नहीं.






साथ ही सी वोटर के त्वरित सर्वे में सवाल किया गया कि INDIA गठबंधन में पीएम का चेहरा किसे बनना चाहिए? इसपर 14 फिसदी लोगों ने कहा कि खरगे चेहरा बनें. वहीं 27 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के खिलाफ राहुल गांधी का नाम लिया. 10 फीसदी लोग नीतीश के नाम का समर्थन किया. ममता बनर्जी को 8 फीसदी और शरद पवार को 5 फीसदी लोगों ने समर्थन किया. सीएम अरविंद केजरीवाल का 12 फीसदी लोगों ने नाम लिया.


'चुनाव जीतने पर देना चाहिए ध्यान'
ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री के चेहरे के लिए प्रस्तावित किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पहले हमें चुनाव जीतने पर ध्यान देना चाहिए. खरगे ने कहा, "हमारी पहली प्राथमिकता (चुनाव) जीतना है. हम प्रधानमंत्री का नाम तय करने से पहले जीतने के बारे में सोचें. अगर कोई सांसद नहीं होगा, तो इसका कोई मतलब नहीं है. हम बहुमत हासिल करने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे."


यह भी पढ़ें- 'मल्लिकार्जुन खरगे अगर PM पद के उम्मीदवार बनते हैं तो अच्छा है, लेकिन...', बोले कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे प्रियांक