Avinash Pandey Elected IAA President: एबीपी नेटवर्क के नाम एक उपलब्धि जुड़ी है. एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे (Avinash Pandey) को वर्ष 2022-23 के लिए इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग एसोसिएशन (IAA) इंडिया का अध्यक्ष चुना गया है. इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग एसोसिएशन दुनिया का एकमात्र वैश्विक रूप से केंद्रित एकीकृत विज्ञापन व्यापार संघ है जिसकी सदस्यता विज्ञापन एजेंसियों और मीडिया का प्रतिनिधित्व करती है. 


आईएए में कॉर्पोरेट सदस्य, संगठनात्मक सदस्य, शैक्षिक सहयोगी के साथ-साथ दुनिया के शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओं सहित 76 देशों के व्यक्तिगत सदस्यों और युवा पेशेवरों के साथ 56 चैप्टर शामिल हैं. आईएए 80 वर्ष से अधिक पुराना है और इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क में है. 


IAA इंडिया को माना जाता है सबसे एक्टिव 


आईएए इंडिया को IAA Global द्वारा सबसे एक्टिव चैप्टर के रूप में देखा जाता है. इसे आईएए लीडरशिप अवार्ड्स, आईएए ओलिव क्राउन अवार्ड्स, IndIAA अवार्ड्स, आईएए डिबेट्स, आईएए कन्वर्सेशन जैसे कुछ प्रमुख कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है. IAA के सदस्य के रूप में सीनियर मार्केटिंग, एडवरटाइजिंग और मीडिया पेशेवर हैं.


इससे पहले बीती 16 सितंबर को एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन (NBDA) के नए अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी. पहले अविनाश पांडे एनबीडीए के उपाध्यक्ष थे. 


इसी साल मिला था 'मीडिया पर्सन ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड 


इसी साल जुलाई में इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग एसोसिएशन (IAA) ने अविनाश पांडे को 'मीडिया पर्सन ऑफ द ईयर' पुरस्कार से नवाजा था. इस अवॉर्ड को अविनाश पांडे ने एबीपी नेटवर्क (abp Network) की टीम के शानदार काम को समर्पित किया था. अविनाश पांडे ने जनवरी 2019 में एबीपी नेटवर्क के सीईओ का पद संभाला था. उनके नेतृत्व में एबीपी नेटवर्क ने कई मुकाम हासिल किए हैं. उनके पास मीडिया में काम करने का 26 वर्षों से ज्यादा का शानदार अनुभव है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP नेटवर्क के CEO अविनाश पांडे ने संभाला एनबीडीए अध्यक्ष का पद


बीजेपी ने 1998 से अब तक बदले 9 अध्‍यक्ष; कांग्रेस, सपा, बसपा, आरजेडी जैसे दलों का रहा क्‍या हाल?