नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को पहले चरण की वोटिंग होगी. बिहार चुनाव से पहले आज सुबह 9 बजे से एबीपी न्यूज 'e-शिखर सम्मेलन' आयोजित कर रहा है. इस खास कार्यक्रम में तीसरे मोर्चे के सबसे बड़े चेहरे और RLSP अध्यक्ष  उपेंद्र कुशवाहा भी जुड़े. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, "बिहार में नीतीश और लालू दोनों ने 15-15 साल राज किया है लेकिन दोनों ने राज्य के लोगों को निराश किया है. पढ़ाई लिखाई नाम की चीज पहले भी राज्य में नहीं थी और अब नीतीश कुमार के 15 साल शासन करने के बाद भी नहीं है.


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अस्पतालों में गरीबों के लिए कोई इंतजाम नहीं है. लालू के समय भी पलायन हुआ, आज भी पलायन हो रहा है. 2-4 हजार की नौकरी ढूंढन के लिए लोगों दूसरे प्रदेशों में घूमते रहते हैं. वहां अपमानित होते हैं, मार खाते हैं, गाली खाते हैं. फिर भी जाते हैं, क्योंकि वहां जाना उनकी मजबूरी है."


अशिक्षा और गरीबी के खिलाफ लड़ रहे हैं


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, "मेरे लिए दुश्मन नंबर-1 है- बिहार में अशिक्षा, गरीबी, लोगों का इलाज नहीं होना, लोगों का पलायन, पेट पालने के लिए दूसरे राज्यों में भंटकना, मजदूरों की परेशानी. इनके खिलाफ हम लड़ रहे हैं."


किसी पार्टी से गठबंधन करने की जरूरत नहीं


एलायंस के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, 'एलायंस के मन से हम चुनाव मैदान में बिल्कुल नहीं है. भरोसा है कि हम बिहार की जनता को नया बिहार बनाने का विकल्प देंगे. इसलिए चुनाव नतीजों के बाद भी हमे किसी पार्टी से गठबंधन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.'


शराब बंदी को रिव्यू नहीं करेंगें
RLSP अध्यक्ष ने कहा कि मैं मानता हूं शराब बंदी अच्छी चीज है और इसे कतई रिव्यू करने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि ृनीतिश का दावा है कि महिलाएं उनके साथ है. जबकि तेजस्वी यादव जी उम्र से युवाओं को अपने साथ मानते हैं लेकिन युवा होने से मतलब नहीं है बाकी चीजों से भी मतलब है.


नीतीश और बीजेपी में हुई डील


अंत में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, "मेरा मानना है कि बीजेपी और नीतीश की अंदर-अंदर डील हुई है. डील है कि नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ लो, ज्यादा से ज्यादा वोट ले लो. इसके बाद नीतीश कुमार दिल्ली की राजनीति में सेट हो जाएंगे. बिहार में बीजेपी अपना मुख्यमंत्री बनाएंगी."


ये भी पढ़ें


ABP e- Shikhar Sammelan: सुशील मोदी बोले- चिराग पासवान कोई फैक्टर नहीं, नीतीश हैं तो विकास है