ABP News Survey On Opposition Alliance: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी मुख्य दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) का परिवार बढ़ता जा रहा है तो 26 विपक्षी दलों ने भी महागठबंधन कर लिया है. बीजेपी को टक्कर देने के मकसद से साथ आए इन दलों ने अपने गठबंधन का नाम इंडिया (INDIA) रखा है. विपक्षी दलों ने अब तक अपने नेता के नाम का ऐलान नहीं किया है.


इसी बीच ऐसे सियासी माहौल में जनता की राय जानने के लिए सी वोटर ने एबीपी न्यूज़ के लिए ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे में विपक्षी महागठबंधन के नेता के नाम को लेकर सवाल किया गया. जिसके नतीजे बेहद हैरान करने वाले रहे. 


विपक्षी गठबंधन के संयोजक को लेकर किया सर्वे


सर्वे में सवाल किया कि I.N.D.I.A का संयोजक किसे बनना चाहिए? इस सवाल के जवाब में सर्वे में शामिल लोगों में से 31 प्रतिशत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिया. जबकि 12 प्रतिशत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चुना.


सर्वे में शामिल लोगों में से 8 प्रतिशत का मानना है कि संजोयक टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को होना चाहिए. जबकि 10 प्रतिशत लोगों ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम लिया. 6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि एनसीपी चीफ शरद पवार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक होना चाहिए. वहीं 33 प्रतिशत ने पता नहीं कहा.


I.N.D.I.A का संयोजक किसे बनना चाहिए?
स्रोत- सी वोटर


राहुल-31%
नीतीश-12%
ममता -8%
केजरीवाल -10%
पवार-6%
पता नहीं -33%


नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये सर्वे किया है. सर्व के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. मणिपुर में बवाल और विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA रखे जाने के बाद ये ऑल इंडिया सर्वे किया गया है. इस सर्वे में 2 हजार 664 लोगों की राय ली गई है. सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को किया गया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.  


ये भी पढ़ें- 


Lok Sabha Election: 2024 में विपक्ष के 'इंडिया' को मिलेगी कितनी सीटें? AIUDF नेता ने बताया हैरान करने वाला नंबर