Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी अभी से मजबूती के साथ चुनावी अभ‍ियान में जुट गई है. बीजेपी की राष्‍ट्रीय कार्यकार‍िणी की मीट‍िंग में भी आम चुनाव 2024 की रणनीत‍ि पर खासी चर्चा हुई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं को जीत का मूल मंत्र भी द‍िया. चुनावों से पहले देश की जनता केंद्र सरकार के कामकाज से क‍ितनी संतुष्ट हैं, इसको लेकर ओप‍िन‍ियन पोल के नतीजे सामने आए हैं. 


दरअसल, राजनीतिक पार्टियां 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. हर दल अपने अपने हिसाब से रणनीति बनाने में जुटा है. ऐसे में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने किया है 2024 का पहला ओपिनियन पोल. शन‍िवार (23 द‍िसंबर) को 5  राज्यों का सर्वे दिखाया था. रव‍िवार (24 द‍िसंबर) को ओपिनियन पोल पार्ट 2 में देश के 5 बड़े राज्यों का सर्वे सामने आया है. साल भर से चल रहे सी वोटर के इस ट्रैकर में 2 लाख से ज्यादा लोगों की राय शामिल है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.
 
स‍िर्फ एक त‍िहाई से ज्‍यादा लोग कामकाज से असंतुष्‍ट 


इस सर्वे में शाम‍िल लोगों में सबसे ज्‍यादा 38 प्रत‍िशत ने 'बहुत संतुष्‍ट' कहा है. वहीं, स‍िर्फ 26 फीसदी ने ही 'असंतुष्‍ट' कहा है. इसके अलावा 'कम संतुष्‍ट' रहने का जवाब देने वालों की बात करें तो इनका आंकड़ा 33 फीसदी दर्ज क‍िया गया. 


केंद्र के कामकाज से 97 फीसदी लोग अवगत 


इस सर्वे में मात्र 3 फीसदी लोगों ने ही इस बारे में कुछ नहीं पता होने का जवाब द‍िया है. इससे अंदाजा लगाया जाता सकता है क‍ि केंद्र सरकार के कामकाज से 97 फीसदी लोग अवगत हैं. वह यह सब जानते हैं क‍ि केंद्र की मोदी सरकार अपना कार्य क‍िस तरह से कर रही है. 


यह भी पढ़ें: ABP Cvoter Opinion Polls: राहुल गांधी के कामकाज से क‍ितनी संतुष्ट है जनता? ओप‍िन‍ियन पोल के नतीजे ने सबको चौंकाया