ABP C-Voter 2022 Election Survey: उत्तर प्रदेश की जनता का मूड सीएम पद की पसंद को लेकर कितना बदला है एबीपी सी वोटर के रविवार को प्रसारित हुए सर्वे में बताया गया. सर्वे के मुताबिक यूपी में CM के लिए योगी आदित्यनाथ पहली पसंद बने हुए हैं. करीब 43 फीसदी लोगों ने माना है कि योगी आदित्यनाथ को ही वो अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. वहीं अखिलेश यादव को पसंद बनाने वाले लोगों का प्रतिशत 30 फीसदी है. 16 फीसदी लोगों का मानना है कि मायावती को राज्य का अगला मुख्यमंत्री होना चाहिए. इसके अलावा प्रियंका गांधी को 5 फीसदी लोग सीएम पद का बेहतर उम्मीदवार मानते हैं. जयंत चौधरी को सिर्फ 2 फीसदी लोग ही मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.


सीएम की पसंद कौन?


योगी आदित्यनाथ- 43%
अखिलेश यादव-   30%
मायावती-            16%
प्रियंका-               5%
जयंत -                2%
अन्य-                  4%


पिछले सर्वे के मुकाबले कितना बदलाव


योगी आदित्यनाथ पिछले और इस बार के सर्वे में जनता की पहली पसंद बने हुए हैं. दोनों ही सर्वे में 43 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को ही अपनी पहली पसंद बताया है. वहीं पिछले सर्वे में 32 फीसदी लोगों का मानना था कि अगला सीएम अखिलेश यादव को होना चाहिए. वहीं आज के सर्वे में 30 फीसदी वोटर मानते हैं कि अखिलेश अगले सीएम के रूप में उनकी पहली पसंद हैं. मायावती को जहां 15 फीसदी लोगों ने सीएम पद की पहली पसंद बताया था, वहीं आज के सर्वे में 16 फीसदी लोगों ने उन्हें अपनी पसंद बताया है. प्रियंका गांधी को पिछली बार 4 फीसदी के मुकाबले इस बार 5 फीसदी लोगों ने बेहतर सीएम उम्मीदवार माना है. इसके अलावा जयंत चौधरी को दोनों ही सर्वे में 2 फीसदी लोग ही सीएम के रूप में देखना चाहते हैं.


सीएम की पसंद में कितना बदलाव
                           27 नवंबर - आज 
योगी आदित्यनाथ-  43%       43%
अखिलेश यादव-    32%        30%
मायावती-             15%        16%
प्रियंका-                4%           5%
जयंत -                  2%           2%
अन्य-                    4%           4%


नोट: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. abp न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 11 हजार 85 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 25 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.