ABP C-Voter Survey Punjab: कांग्रेस ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम की कुर्सी से उतार दिया और दलित चेहरा चरणजीत सिंह चन्नी को नया सीएम बनाकर राज्य की कमान सौंप दी. कांग्रेस के इस कदम से आगामी चुनाव में पार्टी को कितना फायदा या नुकसान होगा इसका सही सही पता तो चुनावी नतीजों के बाद ही होगा. चुनावी सरगर्मियों के बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने पंजाब सहित पांच राज्यों की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में पंजाब के लोगों से ये सवाल भी किया गया कि क्या कैप्टन को हटाने का फैसला कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित होगा?


इस सवाल पर पंजाब की 54 फीसदी जनता ने हां में जवाब दिया, जबकि 46 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा. हालांकि सर्वे के नतीजों से साफ है कि राज्य की ज्यादातर आबादी का मानना है कि कैप्टन को हटाने से कांग्रेस को फायदा होगा.


सर्वे में एक सवाल ये भी पूछा गया कि क्या कांग्रेस ने पंजाब में सीएम बदलकर सही किया ? इस पर हां में ज्यादा लोगों ने जवाब दिया. 59 फीसदी लोगों का मानना था कि सीएम बदलकर कांग्रेस ने सही किया, जबकि 41 फीसदी ने कांग्रेस के इस फैसले को सही नहीं माना.  


सर्वे में ये भी पूछा गया कि क्या पंजाब के सीएम के लिए चन्नी सही पसंद हैं ? इस सवाल पर पंजाब की 60 फीसदी जनता ने कहा कि हां सीएम के तौर पर चन्नी सही पसंद हैं, जबकि 40 फीसदी ने कहा कि नहीं वो सही पसंद नहीं है.



Lakhimpur Violence: CJI की यूपी सरकार को फटकार, पूछा- ये क्या रवैया है? हम आपकी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं


मनोहर लाल खट्टर ने किसानों पर ‘जैसे को तैसा’ वाले बयान पर जताया खेद, कहा- भंग न हो शांति