ABP C Voter Survey 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले महाराष्ट्र की जनता केंद्र सरकार के कामकाज से नाखुश है. यह बात एबीपी न्यूज और सी वोटर के सर्वे के जरिए सामने आई है. चुनावी माहौल के बीच महाराष्ट्र का मूड जानने वाले इस सर्वे में प्रधानमंत्री की पसंद पर भी चौंकाने वाले नतीजे आए हैं. इस प्रश्न पर कि आप केंद्र सरकार के काम से कितना संतुष्ट हैं? सर्वे के दौरान महाराष्ट्र के 35 फीसदी लोगों ने खुद को असंतुष्ट बताया. 33 फीसदी बोले कि वे बहुत अधिक संतुष्ट हैं. 27 फीसदी की राय थी कि वे कम संतुष्ट हैं और पांच फीसदी ने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता है.


ओपिनियन पोल में भी सवाल हुआ कि वे लोग मौजूदा पीएम के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं? जवाब में 46 प्रतिशत लोगों ने खुद को बहुत ज्यादा संतुष्ट बताया. 29 प्रतिशत लोग असंतुष्ट नजर आए. 23 प्रतिशत ने खुद को कम संतुष्ट बताया और दो प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं है.  


आधे से अधिक महाराष्ट्र की नरेंद्र मोदी पहली पसंद!


सर्वे में आगे यह भी पूछा गया कि प्रधानमंत्री के लिए आपकी पसंद कौन है? महाराष्ट्र के 60 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी का नाम लिया, जबकि 27 फीसदी लोगों ने इसके लिए राहुल गांधी ने फिट बताया. हालांकि, सात फीसदी लोग ऐसे भी थे, जिन्हें इन दोनों दिग्गजों में कोई भी नेता पीएम पद के लिए नहीं पसंद है. वहीं, छह फीसदी लोग बोले कि उन्हें नहीं पता कि पीएम के लिए कौन उनकी पहली पसंद है.  


एबीपी न्यूज-सी वोटर का कब हुआ है यह सर्वे?


लोकसभा चुनाव 2024 के पहले एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने महाराष्ट्र और बिहार के लोगों का मूड जाना है. एक अप्रैल, 2024 से नौ अप्रैल, 2024 के बीच किए गए इस ओपीनियन पोल में लगभग दो हजार 600 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस पांच फीसदी है.


यह भी पढ़ेंः मुस्लिम पर्सनल लॉ को लेकर कांग्रेस पर बुरी तरह भड़के अमित शाह! बोले- शर्म करो, कितनी बार देश को तोड़ोगे