ABP C Voter Opinion Poll 2024: अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्म है. इस बीच एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ एक ओपिनियन पोल किया है जिसमें जनता के मूड को भांपने की कोशिश की गई कि अगले साल वो किस पार्टी को सत्ता में बिठाना चाहती है और किस वीवीआईपी प्रत्याशी को जिता सकती है.


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी अगर इस बार भी वायनाड और अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो क्या जनता उनको दोनों सीटों से जिताएगी? आइए जानते हैं देश की जनता का मूड. 


वायनाड सीट पर राहुल गांधी की जीत पक्की?


एबीपी सी वोटर ओपिनियन पोल 2024 के मुताबिक अगर राहुल गांधी वायनाड की सीट से फिर से चुनाव लड़ते हैं तो वहां की जनता उन्हें एक बार फिर लोकसभा में भेज सकती है. ओपिनियन पोल में कांग्रेस के राहुल गांधी बड़े अंतर से आगे नजर आ रहे हैं. वहीं अगर साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो इस सीट पर राहुल गांधी ने 64.6 प्रतिशत वोट हासिल करते हुए सीपीआई के प्रत्याशी पीपी सुनीर को हराया था. सुनीर को 25.1 प्रतिशत वोट मिले थे. इनके बीच जीत का अंतर 4,31,770 रहा था.




अमेठी सीट पर किसकी हो सकती है जीत?


साल 2019 में उत्तर प्रदेश में अमेठी की लोकसभा सीट पर पिछली बार राहुल गांधी को हार सामना करना पड़ा था. उन्हें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने 55 हजार 120 वोटों से हरा दिया था. पिछली बार राहुल गांधी को 43.8 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि स्मृति ईरानी ने 49.7 प्रतिशत वोट हासिल किए थे. लोकसभा चुनाव 2024 की अगर बात की जाए तो इस ओपिनियन पोल के मुताबिक स्मृति ईरानी इस बार भी बड़े अंतर से आगे रह सकती हैं.  


Disclaimer: [इस सर्वे में संबंधित क्षेत्र के वोटरों की राय शामिल है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.]


ये भी पढ़ें: ओपिनियन पोल: सोनिया गांधी, डिंपल यादव और स्मृति ईरानी की सीट पर चौंकाने वाला खुलासा, पीएम मोदी की होगी बड़ी जीत