कोलकाता: टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को पार्टी ने बड़ी ज़िम्मेदारी दी है. उन्हें तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. बंगाल चुनाव से पहले लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी के बहाने विपक्ष ने ममता बनर्जी पर परिवारवाद के आरोप लगाए थे. हालांकि अब पार्टी ने जीत के बाद अभिषेक बनर्जी को नई ज़िम्मेदारी सौंपी है.


टीएमसी (युवा) अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा


अभिषेक बनर्जी अभी पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष थे. लेकिन 'एक नेता एक पद' की पॉलिसी को देखते हुए उन्होंने आज युवा विंग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि अभिषेक बनर्जी ने चुनाव के दौरान जमकर कैंपेनिंग की थी और पार्टी को बंपर जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. बता दें कि एक्टर से राजनेता बनीं सयोनी घोष को टीएमसी युवा विंग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.


इसके अलावा बंगाल में जीत हासिल करने के बाद अब टीएमसी ने किसान नेता राकेश टिकैत को बंगाल आने का न्योता दिया है. पार्टी ने 9 जून को राकेश टिकैत को पश्चिम बंगाल आने की दावत दी है. आपको बता दें कि राकेश टिकैत ने नंदीग्राम में जाकर कैंपेनिंग की थी.


अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राकेश टिकैत को बंगाल बुलाया है और किसान आंदोलन की आगे की रणनीति तय करने की बात कही है. बता दें कि ममता बनर्जी किसान आंदोलन के समर्थन में और केंद्र सरकार के खिलाफय लगातार आवाज़ उठाती रही हैं.


नए कानून नहीं माने तो Twitter को भुगतने होंगे परिणाम, आपत्तिजनक पोस्ट के लिए यूजर कर सकेंगे मानहानि का दावा