AAP MP Sushil Gupta Letter To Governor: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने सोमवार को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को एक पत्र लिखा है. सुशील गुप्ता ने अनुरोध किया कि यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी राज्य के मंत्री संदीप सिंह को गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने की अनुमति न दी जाए.


आप के हरियाणा मामलों के प्रभारी सुशील गुप्ता ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने आम जनता की देशभक्ति की भावनाओं को ध्यान में रखे बिना कुरुक्षेत्र जिले में पिहोवा से मंत्री संदीप सिंह को गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने के लिए अधिकृत किया है. पिहोवा के बीजेपी विधायक संदीप सिंह पर पिछले दिनों एक महिला कोच की ओर से यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था. इन आरोपों के बाद उनके खिलाफ पुलिस में केस भी दर्ज हुआ, जिसके बाद संदीप सिंह को अपना खेल विभाग छोड़ना पड़ा था. हालांकि वह मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री बने रहे.


सुशील गुप्ता ने लेटर में लिखी ये बातें


सुशील गुप्ता ने अपने लेटर में लिखा है, ‘‘जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, संदीप सिंह एक महिला कोच के यौन उत्पीड़न के आरोप में एक आपराधिक मामले का सामना कर रहे हैं. उन्हें हरियाणा मंत्रिमंडल से हटाने के लिए हरियाणा में एक आंदोलन भी चल रहा है. ऐसी स्थिति में यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण और अनैतिक है कि एक गंभीर आपराधिक आरोप का सामना कर रहे व्यक्ति को हमारे गणतंत्र दिवस जैसे पवित्र अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में तिरंगा फहराने की अनुमति दी जाती है.’’


चंडीगढ़ पुलिस ने दर्ज की FIR


बता दें कि एक महिला एथलीट और जूनियर कोच की ओर से शिकायत करने के बाद भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन प्रताड़ना के आरोप में पिछले दिनों एफआईआर दर्ज की गई है. उन पर चंडीगढ़ पुलिस ने पीछा करने, यौन प्रताड़ना और डराने-धमकाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है.


ये भी पढ़ें-


टेक कंपनियां लगातार क्यों कर रही हैं अपने कर्मचारियों की छंटनी, भारत के लोगों पर इसका कितना असर?