Parliament Monsoon Session 2023: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा फर्जी सिग्नेचर मामले में राज्यसभा से निलंबित कर दिए गए हैं. राज्यसभा में आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया जा रहा है. सदन में उनके आचरण को बेहद नंदनीय बताया गया.


राज्यसभा में बीजेपी सांसद पीयूष गोयल ने राघव चड्ढा के मामले का जिक्र किया. उन्होंने कहा, यह बहुत गंभीर मामला है जिस तरह से बिना सदस्य की जानकारी के उनका नाम लिस्ट में डाल दिया गया है, वह बहुत ही गलत बात है. 






कब तक जारी रहेगा राघव चड्ढा का निलंबन
पीयूष गोयल ने कहा कि बाद में राघव चड्ढा ने सदन से बाहर जाकर कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और वह इस मामले पर ट्वीट भी करते रहे. जब तक विशेषधिकार हनन की रिपोर्ट नहीं आती तब तक राघव चड्ढा का निलंबन जारी रहेगा. 


रिपोर्ट आने तक संजय सिंह भी निलंबित


पीयूष गोयल ने ये भी कहा, संजय सिंह ने भी जिस तरह से आचरण किया वो भी बेहद निंदनीय है. वो निलंबन के बाद भी सदन में बैठे रहे. इसकी वजह से सदन की कार्रवाई भी स्थगित करनी पड़ी. ये चेयर का अपमान है. संजय सिंह अब तक 56 बार वेल में आ चुके हैं, जो दिखाता है की वो सदन की कार्रवाई बाधित करना चाहते हैं. संजय सिंह राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबित रहेंगे.


ये भी पढ़ें: Bharatiya Nyaya Sanhita Bill: दंड संहिता अब न्याय संहिता, एविडेंस एक्ट हुआ साक्ष्य अधिनियम, गुलामी की कौन-कौन सी निशानियां मिटा रही मोदी सरकार