Sanjay Singh On Satyendar Jain Arrested: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आप (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को फर्जी कंपनियों के जरिये लेनदेन के आरोप में ईडी (ED) ने सोमवार को गिरफ्तार (Arrest) किया है. वहीं इस मामले को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. अब आप नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है. 


संजय सिंह ने प्रेसवार्ता कर कहा कि ये दिल्ली में पहली बार नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री पर छापा, उपमुख्यमंत्री पर छापा, विधायकों पर छापा, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग होता रहा है. अब सत्येंद्र जैन को 8 साल पुराने एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिसके संबंध में वह सात बार ईडी के सामने पेश हुए थे. सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी. जैन को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का प्रभारी बनाया गया है, इसलिए भाजपा को कुछ समझ नहीं आ रहा था तो उन्होंने ये फर्जी गिरफ्तारी रची.  


हिमाचल में हार के डर से साजिश रच रही बीजेपी


संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए ड्रामा, नौटंकी कर रहे हैं. एक दिन में मेरे खिलाफ 9 FIR हुई, मेरे खिलाफ 23 एफआईआर लिखी गई. हिमाचल (Himachal Pradesh Election) में भाजपा बुरी तरह से हार रही है. इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें. ये जांच एंजेसी के गलत इस्तेमाल का एक बार फिर मामला आया है. बीजेपी ऐसे हथकंड़े अपना ले, आप पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी. 


जल्दी छूट कर बाहर आएंगे मंत्री


उन्होंने कहा कि ईडी भाजपा की 'जेबी' संस्था है. आपने एक आदमी की जिंदगी खराब कर दी है. एक आदमी का मान खराब करते हो, उसके परिवार का जीना मुश्किल करते हो, फिर कहते हो कुछ नहीं मिला. 8 साल से गिरफ्तारी की जरूरत नहीं पड़ी. 34 से ज्यादा विधायकों को गिरफ्तार किया था आपने जिन्हें कोर्ट ने बरी किया था. ये होता रहा है हमारे साथ. वो जल्दी छूट कर बाहर आएंगे. ऐसे बचकाने प्रयास बीजेपी ने हर बार किए हैं जिसमें वो विफल रहे हैं.  


क्या है पूरा मामला?


बता दें कि, ईडी (ED) ने सोमवार को पहले केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को हिरासत में लिया और इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ की. इसके कुछ देर बार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. चार करोड़ 81 लाख रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ये गिरफ्तारी हुई है. आरोप है कि साल 2014-15 में जब सत्येंद्र जैन मंत्री पद पर थे तब उनके और उनके सहयोगियों के पास कलकत्ता की शेल कंपनियों से पैसे आए. इस मामले में ईडी ने केस दर्ज किया था और कई दफा पूछताछ की थी. सूत्रों के मुताबिक, इसी सिलसिले में जब सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) से सवाल किया गया तो मंत्री सही जवाब नहीं दे रहे थे. जानकारी छुपा रहे थे. इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. 


ये भी पढ़ें- 


Karnataka: BJP नेता केएस ईश्वरप्पा फिर बोले- एक दिन RSS का झंडा बनेगा नेशनल फ्लैग 


Sidhu Moose Wala Murder: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग, बोला- पंजाब पुलिस कर सकती है एनकाउंटर