Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में निकल रही भारत जोड़ो यात्रा पर बीजेपी लगातार कोरोना फैलाने के आरोप लगा रही है. इन सबके बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार को 'जरूरी' प्रोटोकॉल जारी करने चाहिए. इसके बाद कोई भी राजनीतिक दल हो या फिर मार्च निकाल रहा संगठन सभी को इन नियमों का पालन करना चाहिए. 


एक तीर से दो निशाने


भारत जोड़ो यात्रा में कोविड-उपयुक्त व्यवहार के लिए राहुल गांधी को भेजी गई चिट्ठी को लेकर पूछे गए सवाल पर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 'एक तीर से दो निशाने' साधे. उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा का नाम न लेते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार कोई जरूरी प्रोटोकॉल जारी करती है, तो उसे सभी लोगों को मानना चाहिए. फिलहाल सरकार ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है. अगर ऐसा होगा, तो सभी राजनीतिक दलों पर ये प्रोटोकॉल समान रूप से लागू होंगे. चड्ढा का ये बयान ऐसा था, जैसे वह राहुल गांधी की यात्रा का समर्थन कर रहे हों.


केंद्र सरकार हुई फेल, तभी आई कोरोना की लहरें


राघव चड्ढा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोविड-19 को रोकने के लिए वैज्ञानिक संकेतों को केंद्र सरकार समझने में नाकाम रही. जिसके चलते कोरोना महामारी की दो लहरों के दौरान देशभर में बड़ा संकट दिखा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना महामारी से उपजे संकट से मिले पुराने अनुभवों के आधार पर जरूरी दिशा-निर्देश जारी करने चाहिए. उन्होंने सुझाव दिया कि केंद्र सरकार को चीन से भारत लाने वाली उड़ानों की निगरानी करनी चाहिए. अगर जरूरत पड़े, तो और उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है.


ये भी पढ़ें:


Watch: राहुल गांधी ने हजरत निजामुद्दीन दरगाह में चढ़ाई चादर, आज ही दिल्ली पहुंची है भारत जोड़ो यात्रा, देखें वीडियो