दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह प्रेस कांफ्रेंस कर सीधे प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि "प्रधानमंत्री जी मैं व्यथित हूं, सीधे आपसे बात करना चाहता हूं. दिल्ली में अगले हफ्ते से घर घर राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था, सारी तैयारी हो चुकी थी, टेंडर हो चुका था. आपने अचानक इसे दो दिन पहले रोक दिया. क्यों सर?"


मुख्यमंत्री के इस आरोप के कुछ घंटों बाद ही बीजेपी ने दिल्ली बीजेपी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर आम आदमी पार्टी पर आरोपों की झड़ी लगा दी. बीजेपी की लोकसभा से सांसद मीनाक्षी लेखी का आरोप है कि 'आप' राशन योजना को लागू करना ही नहीं चाहती. आप बिचौलियों के ज़रिए कट मनी हासिल करना चाहते है. "ये कुछ बिचौलिए खड़े कर के FSA के तहत आये अनाज को बिचौलियों को बेचना चाहते हैं"


गरीबों के घरों में राशन की डिलीवरी क्यों नही हो सकती? अरविंद केजरीवाल


सीएम केजरीवाल ने सुबह हुई प्रेस कांफ्रेंस में सवाल पूछते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि "अगर इस देश में पिज्जा, बर्गर की होम डिलीवरी हो सकती है तो गरीबों के घरों में राशन की क्यों नही?" केजरीवाल आगे कहते हैं कि कानून हमे आपकी परमिशन लेनी की जरूरत भी नहीं. इसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह से सक्षम है. लेकिन फिर भी हमने आपको 5 बार चिट्ठी लिखी. (चिट्ठियां दिखाते हुए)


गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व केंद्र सरकार की राशन योजना में 'मुख्यंत्री' शब्द लिखे होने पर आपत्ति जताई थी. जिस पर केजरीवाल कहते हैं कि "हमने इस योजना का नाम मुख्यमंत्री राशन योजना रखा था. हमारा मकसद नाम चमकाना नहीं था. हमने आपकी बात मांगी और स्कीम से नाम भी हटा दिया. इसके बाद भी आपने स्कीम खारिज कर दी. क्यों सर?  केंद्र सरकार के अफसर कह रहे हैं कि इस स्कीम के खारिज होने का कारण यह है की यह राशन केंद्र सरकार का है, इसका क्रेडिट दिल्ली सरकार को क्यों मिलना चाहिए? मैं रत्ती भर भी क्रेडिट के लिए नहीं कर रहा. सारा क्रेडिट आपका. राशन की चोरी रोकने की जिम्मेदारी हम दोनो की है."


लोगों की परेशानियों को दूर करने के बजाय आपस में लड़ रही बीजेपी-आप- कांग्रेस


कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में दोनों पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि लोगों की परेशानियों को दूर करने की जगह ये लोग आपस में लड़ रहे हैं. जब सेवा करने की जरूरत है तो एक दूसरे पर अपनी नामियाबियों का ठीकरा फोड़ रहे हैं. आम आदमी पार्टी बीजेपी को गाली दे रहे हैं, बीजेपी वाले आप को, एलजी और सीएम  की लड़ाई चलती रहती है. कांग्रेस ने बहुत सालों तक दिल्ली में शासन किया और विकास किया. आज अगर सही मायने में काम करना हो तो उस ही दिशा में करना चाहिए.


आपके अधिकार क्षेत्र का काम है तो आपको कोई नहीं रोक सकता- कांग्रेस


गोहिल दोनो पार्टियों पर तंज कसते हुए कहते हैं कि घर घर राशन नहीं पहुंच सकता लेकिन घर घर शराब जरूर पहुंच सकती है. वहां ना बीजेपी को दिक्कत है ना आम आदमी पार्टी को. लेकिन गरीब को घर घर राशन पहुंचाने में दिक्कत है.


राहुल गांधी ने कहा था न्याय योजना को इंप्लीमेंट करो. "आपको लगता है राशन वाले माफिया हैं तो पकड़ों उनको, आप किस तरह की सरकार चलाते हो. असल तो ये है कि सबकी मिली भगत है. हाथी के दिखाने के दांत हैं. प्रेस कांफ्रेंस तो हमें करनी होती है जो अपोजिशन में हैं. कानूनन आपका अधिकार है तो कल से राशन बांटना शुरू कर दो. अपनी कमजोरी को बचाने के लिए नौटंकी हो रही है."


दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 95 प्रति लीटर को पार कर गए हैं जिस पर कांग्रेस सांसद कहते हैं कि "मोदी जी मनमोहन जी से कहते थे कि उनकी उम्र और पेट्रोल के दाम कंपटीशन कर रहे हैं. आज मोदी जी और जशोदा बेन की उम्र को पेट्रोल डीजल पार कर गया है."


यह भी पढ़ें.


राशन डिलीवरी मामलाः केजरीवाल पर बीजेपी का पलटवार, कहा- सीएम दिल्ली की जनता को बरगला रहे हैं


Corona Update: 2 महीने बाद आज सबसे कम कोरोना केस आए, 24 घंटे में 2677 संक्रमितों की मौत