Coronavirus India: तमिलनाडु के मदुरै में मां और 6 साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये लोग श्रीलंका के रास्ते हुए हुए चीन से मुदुरै पहुंचे थे. मां-बेटी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद आइसोलेट कर दिया गया है साथ ही इनके कोरोना सैंपल को आगे की जांच के लिए जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया है. इस बात की जानकारी मदुरै के कलेक्टर ने दी है.


चीन और जापान समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है. अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर भारत सरकार भी चौकस है. केंद्र सरकार कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. इसी बीच, देशभर में आज सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल की गई. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोगों से मास्क पहनने और कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइंस का पालन और सतर्क रहने का आग्रह किया है.


मंडाविया ने 4टी पर दिया जोर


मांडविया ने टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड गाइडलाइंस की नीति का पालन करने और संवेदनशील लोगों को सर्तकता डोज देने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि हम निरंतर सामूहिक प्रयासों से ही संक्रमण से पार पा सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में कोविड की स्थिति को देखते हुए सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा है. चीन के मामलों में विस्फोटक इजाफे के बाद पूरी दुनिया कोरोना को लेकर अलर्ट हो गई है. केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते से अब तक कई बैठकें की हैं. सरकार हर तरह से सुनिश्चित करना चाहती है कि वायरस न फैले.






तमिलनाडु में भी किया गया मॉक ड्रिल


इस बीच, तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यन ने मंगलवार को चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय अधिकारियों को भी संस्थानों में तैयारियों का जायजा लेकर जल्द ही स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.


ये भी पढ़ें: Coronavirus: नए वेरिएंट से लड़ने के लिए कितना तैयार है MP? मॉक ड्रिल के जरिए जानी गई इन जिलों की सच्चाई