Paramotoring : सोशल मीडिया पर 97 साल की महिला का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर हर कोई हैरान दंग रह गया. प्रेरणादायक इस वीडियो ने केवल आम लोगों को आकर्षित किया है, बल्कि बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा भी इससे बेहद प्रभावित हुए. दरअसल, इस वीडियो में बुजुर्ग महिला को पैरामोटरिंग करते देखा जा सकता है.


आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस 97 साल महिला का वीडियो शेयर किया और उन्हें आज का अपना हीरो कहा. उन्होंने कहा, उड़ने में कभी देर नहीं होती, यह आज की मेरी हीरो हैं."


वीडियो क्लिप में महिला कुछ लोगों की मदद से मोटर चालित पैराग्लाइडर में बैठती हैं और फिर उन्हें हेलमेट पहनाया जाता है. इसके मोटर को चालू कर दिया जाता है और बुजुर्ग महिला आसमान में उड़ान भरने लगती है. इस दौरान बुजुर्ग महिला के साथ उनका ट्रेनर भी मौजूद रहा. वह निडर होकर इस ऐडवंचर गेम में शामिल हुई. उनकी बहादुरी देख हर कोई हैरान है. 






फ्लाइंग राइनो पैरामोटरिंग पर पोस्ट किया गया था वीडियो
हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक यह क्लिप मूल रूप से इंस्टाग्राम पेज फ्लाइंग राइनो पैरामोटरिंग पर पोस्ट किया गया था. पेज के बायो में कहा गया है कि इसे सेना के पैरा-कमांडो पायलटों और वायु सेना के दिग्गजों की टीम चलाती है.


'बुजुर्ग महिला के साहस को सलाम'
इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "97 साल पुराना साहस और 20+ साल का अनुभव फ्लाइंग राइनो पैरामोटरिंग दादी के साहस को सलाम करता है, जिन्होंने 97 साल की उम्र में उड़ने का प्रयास किया और फ्लाइंग राइनो ने इसे सुरक्षित और मजेदार बनाया.


लोगों ने किए कमेंट
वीडियो को अब तक करीब 3.3 लाख बार देखा जा चुका है. इसको अब तक लगभग 10,000 लाइक्स मिल चुके हैं. लोगों ने वीडियो पर मजेदार कमेंट किए. एक एक्स यूजर ने पोस्ट किया, " मैं इस क्लिप को देखकर बहुत खुश हूं. तो वहीं दूसरे यूजर ने कहा, "उम्र सिर्फ एक नंबर है और एक बूढ़ी महिला का निडरता से पैराग्लाइडिंग करते हुए यह वीडियो इसे साबित करता है.  


यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के खिलाफ FIR लिखवाने की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने मांगा पुलिस से जवाब, जानें क्या है मामला?