नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को राजधानी में रिकॉर्ड 3726 संक्रमित मिले. वहीं एक दिन में 108 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 5.70 लाख को पार कर गए हैं. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 33 हजार की तरफ बढ़ रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकार की कोशिशों के बाद भी राजधानी में हालात संभलते नजर नहीं आ रहे हैं. अब तक दिल्ली में 9000 से ज्यादा लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं.


इधर कोरोना संक्रमण की जांच में तेजी लाने के लिए दिल्ली में अब आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत कम की जाएगी. सोमवार को दिल्ली सरकार ने इसके लिए आदेश जारी किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग को आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमतें कम करने का निर्देश दिया है. फिलहाल सरकार द्वारा यह खुलासा नहीं किया गया है कि आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमतों में कितनी कमी की जाएगी.

दिल्ली में अभी भी कोरोना संक्रमण के आरटी पीसीआर टेस्ट की कीमत 2,200 से 2,400 रुपये के बीच है. बीते दिनों कोरोना टेस्ट की कीमतें कम करने के लिए अदालत में एक याचिका भी लगाई गई थी. अब खुद मुख्यमंत्री ने दिल्ली में आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमतें कम करने का निर्देश दिया है. माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए इस निर्देश के उपरांत आरटी-पीसीआर टेस्ट में लगभग 1,000 रुपये की कमी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें

एंटी ड्रोन सिस्टम से होगी पीएम आवास और प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को मिली जिम्मेदारी 
सीएम योगी ने दिए कोविड-19 जांच की दर को 'वाजिब' बनाने के निर्देश, मोबाइल ऐप बनाने को भी कहा