Rajya Sabha MPs Suspension: संसद में भारी हंगामे के बाद राज्यसभा से गुरुवार को तीन और विपक्ष के सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित किए गए सांसदों में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता के साथ ही संदीप पाठक और भुइयां शामिल हैं. इन्हें इस हफ्ते लिए निलंबित किया गया है.


ये तीनों सांसद प्लेकार्ड ले कर आए थे और प्रदर्शन कर रहे थे जबकि कल प्ले कार्ड पर फिर पाबंदी लगाई गई थी.  राज्यसभा की कार्यवाही से निलंबित सांसदों की कुल संख्या अब 23 हो गई है जबकि दोनों सदनों को मिला कर ये संख्या 27 हो गई है.


वहीं बीते दिन आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को भी विलंबित कर दिया गया था. वहींं राज्यसभा (Rajya Sabha) से निलंबित कए गए 20 सदस्यों और 4 लोकसभा सांसदों ने बुधवार को संसद परिसर के अंदर 50 घंटे का धरना प्रदर्शन शुरू किया.  जिसमें अब कई विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाई है और विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं.


अगर आशवासन दें दोबारा नहीं करेंगे तो... - प्रह्लाद जोशी


वहीं, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि, अगर निलंबित विपक्षी साांसद माफी मांगे लें और साथ ही ये आश्वासन दें कि वो इस तरह दोबारा तख्तियां नहीं दिखाएंगे तो उनका निलंबन वापस लिया जा सकता है. बता दें, विपक्षी दलों के कुछ नेताओं ने कांग्रेस के निलंबित चार सदस्यों को वापस लेने की मांग की थी.


यह भी पढ़ें.


Maharashtra Cabinet Decision: शिंदे कैबिनेट का फैसला- गणेश उत्सव और कोरोना नियमों के उल्लंघन के केस होंगे वापस


Maharashtra News: प्लास्टिक कोटेड और लेमिनेटेड उत्पादों पर महाराष्ट्र में लगा बैन, इस्तेमाल किया होगी यह कार्रवाई