Jammu Kashmir Avalanche: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले के माछिल इलाके में हिमस्खलन (Avalanche) की चपेट में आने के चलते सेना की 3 जवान शहीद हो गए हैं. सभी शवों को निकाल लिया गया है. ये तीनों ही जवान 56 आरआर यूनिट के थे और ड्यूटी के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आ गए. 


तीनों जवान अल्मोड़ा के नज़दीक पोस्ट पर तैनात थे और करीब 12 बजे ये हिमस्खलन की घटना हुई. जिन तीन जवानों ने इस हादसे में जान गंवाई है, उसमें सौविक हाजरा, मुकेश कुमार और गायकवाड़ मनोज लक्ष्मण राव हैं. शवों को 168 एमएच ड्रगमुल्ला शिफ्ट किया गया है. 


सेना के प्रवक्ता के मुताबिक इस हिमस्खलन में फंसे हुए दो सैनिकों को बचाकर कुपवाड़ा के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं एक ड्यूटी पर तैनात एक और सैनिक को हाइपोथर्मिया भी हो गया. तीनों को ही अस्पताल ले जाया गया. इलाज के बावजूद तीनों की जान नहीं बचाई जा सकी.


सड़क हादसे में एसपीओ ने गंवाई जान


हाल ही में जम्मू कश्मीर के नरवाल बाईपास पर तड़के तेज रफ्तार से जा रहे एक ट्रक की चपेट में आने से 27 वर्षीय एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की भी मौत हो गई थी. बाग-ए-बहू थाने के प्रभारी सिकंदर सिंह चौहान ने बताया कि हादसे में ट्रक चालक भी जख्मी हुआ. वह अपने वाहन से नियंत्रण खो बैठा और उसका ट्रक अन्य खड़े हुए ट्रक से टकरा गया था.


बिश्नाह के रहने वाले एसपीओ रजत चौधरी बाईपास पर वन जांच चौकी के पास वाहनों की जांच लगे पुलिस दल का हिस्सा थे. इसी दौरान उन्हें एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी, जिस वजह से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. अधिकारी ने कहा कि उनके सहयोगी उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल ले गए, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.


ये भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: 'मैं बिस्तर से भी नहीं उठ पा रही', श्रद्धा की व्हाट्सएप चैट से मारपीट का हुआ खुलासा