नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मौजूदा हालात को देखते हुए कश्मीर घाटी में अगले आदेश तक 2जी इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है. अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से यह आदेश जारी किया गया है. इस क्षेत्र में ब्रॉडबैंड सेवा पहले से ही बंद है. प्रशासन की ओर से जारी आदेश में इस बात की जानकारी दी गई है. यह फैसला कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत की अफवाहों के बाद लिया गया है.


दरअसल, 92 साल के गिलानी पिछले कुछ समय से बेहद बीमार हैं. राज्य प्रशासन के अनुसार उनकी हालत स्टेबल बनी हुई है. डिविजनल कमिश्नर कश्मीर बसीर अहमद खान के अनुसार उन्होंने सिकिम्स अस्पताल के प्रमुख डॉक्टर एजी अहंगर और कश्मीर के आईजी विजय कुमार को गिलानी के सेहत और हालात पर नजर रखने को कहा है. सिकिम्स अस्पताल के डॉक्टरों की टीम गिलानी के सेहत पर नजर बनाए हुए हैं. गिलानी बीते 10 सालों से अपने घर में नजरबंद हैं.


बता दें कि इससे पहले संसद हमले के गुनहगार अफजल गुरु की बरसी के मौके पर जम्मू-कश्मीर में प्रशासन ने 2जी इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी. सात साल पहले नौ फरवरी को संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु को फांसी दी गई थी.


यह भी पढ़ें-


जीत के बाद केजरीवाल की पहली चुनौती- पुराने चेहरे vs नए चेहरे, मंत्रिमंडल में किसे देंगे जगह?


दिल्लीः राष्ट्रवाद के मुद्दे पर AAP ने BJP को घेरा, राष्ट्र निर्माण कैंपेन जारी कर 11 लाख लोग जोड़े