26/11 Anniversary: मुंबई में आतंकियों के खूनी तांडव के आज 13 साल हो गए. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को आज के ही दिन 26 नवंबर 2008 को सरहद पार से आए कुछ आतंकियों ने दहला दिया था. पूरे देश और दुनिया की निगाहें उस वक्त मुंबई पर टिक गई थी. आतंकवादियों की गोलाबारी और फायरिंग से पूरा देश सहम गया था. आतंकियों के इस घिनौनी हरकत से कई घरों के चिराग बुझ गए. हमले में 160 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. मुंबई हमले की 13वीं बरसी पर राजनेता भी उस दर्द को साझा कर घटना में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी.


नितिन गडकरी ने दी श्रद्धांजलि


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कू पर लिखा,'' मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले में शहीद सभी को विनम्र श्रद्धांजलि और इस हमले का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को नमन.''







वीर जवानों को भावपूर्ण नमन


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,''मुंबई 26/11 आतंकी हमले में काल-कवलित हुए सभी निर्दोष नागरिकों व मां भारती की रक्षा हेतु बलिदान देने वाले समस्त वीर जवानों को भावपूर्ण नमन व विनम्र श्रद्धांजलि. हम सभी उनके शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. आइए, एकजुट होकर आतंकवाद को जड़ से मिटाने हेतु संकल्पित हों.







केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कू पर लिखा,'' मुंबई हमले के शहीदों और पीड़ितों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. हम अपने वीरों के सर्वोच्च बलिदान के लिए सदैव ऋणी रहेंगे.''


उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने कू पर लिखा,'' 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद जवानों, पुलिस कर्मियों और निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि! मातृभूमि की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने के लिए भारतभूमि आप सभी की सदैव ऋणी एवं कृतज्ञ रहेगी.







शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा,' मुंबई हमले के वीर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि. हम उन परिवारों के साथ शोक मनाते हैं जिन्होंने अपनों को खो दिया. देश हमेशा बहादुर पुलिस और सुरक्षा बलों का ऋणी रहेगा जिन्होंने देशवासियों को बचाने के लिए निडर होकर आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी.