Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आए दिन कोई ना कोई आतंकी घटना (Terrorist Incident) देखने के साथ ही सुरक्षाबलों को आतंक पर लगाम कसते देखा जा रहा है. आतंकी कश्मीर घाटी में लगातार आतंक फैलाने की कोशिश में नए-नए हथकंडे अपनाते देखे जा रहे हैं. वहीं सुरक्षाबल लगातार अपने अभियानों के तहत आतंकियों को नाकाम कर रहे हैं.


जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने जानकारी दी है कि बडगाम में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है.


लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार


पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर चलाए गए अभियान में जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनकी पहचान करलपोरा निवासी शाहनवाज अहमद भट और कनिपोरा के गुंड चेकपोरा निवासी समीर अहमद नजर के रूप में की है.


गोला-बारूद समेत गोलियां बरामद


पुलिस प्रवक्ता के अनुसार दोनों संदिग्धों के पास से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की आपत्तिजनक सामग्री, दो एके मैगजीन सहित गोला-बारूद और एके की 54 गोलियां बरामद की गईं हैं. उन्होंने बताया कि दोनों ही आतंकवादी सहयोगी बडगाम के चदूरा इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता और हथियारों और गोला-बारूद पहुंचाने में मदद कर रहे थे.


पुलिस कर रही जांच


फिलहाल जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने दोनों आतंकवादी सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है. बता दें कि इससे पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर के त्राल के बेहगुंड इलाके में पुलिस ने बड़ी आतंकी गतिविधि को रोकने में सफलता पाई थी. इस दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बेहगुंड इलाके से एक लगभग 10-12 किलोग्राम IED को बरामद किया था.


इसे भी पढ़ेंः
AAP Vs BJP: 'मनीष सिसोदिया के पास BJP की रिकॉर्डिंग' दावे ने ला दिया सियासी भूचाल, जानिए बड़ी बातें


MSP Committee Meeting: किसानों के प्रदर्शन के बीच MSP कमेटी की पहले दौर की हुई बैठक, 4 ग्रुप बनाए गए