Canada: कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक स्कूल परिसर में भारतीय मूल के 18 वर्षीय छात्र महकप्रीत सेठी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई. कोलंबिया प्रांत के सरे स्थित एक सेकेंड्री स्कूल के पार्किंग लॉट में एक छात्र ने महकप्रीत पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. उसकी मौत से पंजाब के फरीदकोट में रह रहे परिवार में मातम छाया हुआ है. उसकी दादी ने कनाडा सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई है.


पंजाब के फरीदकोट के न्यू कैंट रोड में रहने वाले सेठी परिवार के चिराग महकप्रीत की मौत की खबर मिलते ही मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. महकप्रीत सेठी कनाडा में अपने माता पिता, भाई-बहन के साथ रहता था. उसके पूरे परिवार को कनाडा की पीआर (स्थायी नागरिकता) मिल चुकी है. महकप्रीत कनाडा की आर्मी में भर्ती होना चाहता था. कोलंबिया पुलिस हत्या के मामले की जांच कर रही है.


पांच दिसंबर को होगा महकप्रीत का अंतिम संस्कार


पंजाब के फरीदकोट में महकप्रीत के दादा-दादी, चाचा-चाची रहते हैं. दादी रिटायर्ड अध्यापिका हैं. अपने पोते की मौत के बाद से दादी गहरे सदमे में हैं और उन्होंने कनाडा सरकार से जल्द-से-जल्द इंसाफ की मांग की है. महक के चाचा हरमीत सिंह ने बताया कि कनाडा सरकार ने 5 दिसंबर को महकप्रीत के अंतिम संस्कार की तारीख दी है.


प्रिंसिपल ने कहा-हमारे स्कूल का छात्र नहीं था


जिस स्कूल के पार्किंग एरिया में महकप्रीत की हत्या हुई उस स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा है कि यह घटना हमारे स्कूल के पार्किंग लॉट में हुई है. लेकिन मरने वाला शख्स हमारे स्कूल का छात्र नहीं है. 


इस घटना की जांच कर रहे टिमोथी पिएरोटी ने बताया कि फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि दोनों छात्र एक-दूसरे को जानते थे और उनका किसी बात पर झगड़ा हुआ था. दोनों के बीच बात बढ़ने के बाद एक छात्र ने दूसरे छात्र को चाकू मारकर घायल कर दिया. अस्पताल ले जाने में उसकी मौत हो गई. 


यह भी पढ़ें: Pakistan: पाकिस्तान ने खेला बड़ा दांव, चीन-पाक आर्थिक गलियारा प्रोजेक्ट में तुर्की को शामिल करने का दिया न्योता