मुंबई: समुद्र को पाटकर कोस्टल रोड बनाने का काम 17 फीसद पूरा हो गया है. इस रोड के बनने के बाद मुंबई की तस्वीर बदल जाएगी. कोस्टल रोड महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार और मुंबई महानगर पालिका का ड्रीम प्रोजेक्ट है.


मुंबई महानगर पालिका ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस प्रोजेक्ट का 17 फीसद काम पूरा हो गया है. बीएमसी ने एक वीडियो के माध्यम से बताया है कि इस कोस्टल रोड की सड़कें और फ्लाईओवर कैसा होगा. यह रोड मरीन ड्राइव से लेकर वर्ली हाजी अली तक किस तरह होगी मुंबई महानगर पालिका ने इसकी भी जानकारी दी है.


मुंबई महानगर पालिका के कमिश्नर इकबाल चहल के मुताबिक, बीएमसी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट कोस्टल रोड में नवंबर महीने तक करीब 1281 करोड़ की लागत लग चुकी है. अरबियन सी पर 175 एकड़ जमीन को समतल किया जा चुका है, 102 एकड़ जमीन को समुद्र के अंदर समतल बनाया जा चुका है. साथ ही 400 मीटर लंबे टनल को बनाने के लिए बोरिंग मशीन भी लगाई जा चुकी है, जिसका काम जनवरी महीने से शुरू हो जाएगा.


उन्होंने आगे बताया कि कोस्टल रोड का जो मेगा प्रोजेक्ट मुंबई महानगर पालिका का चल रहा है, मरीन ड्राइव से लेकर वर्ली तक उसका करीब 17 फ़ीसदी काम हो चुका है जिसको लेकर मुंबई महानगर पालिका ने खुशी जाहिर की है.


मुंबई महानगर पालिका के मौजूदा कमिश्नर इकबाल चहल ने आश्वासन दिया है कि जुलाई 2023 तक इस कोस्टल रोड पर गाड़ियां दौड़ने लगेंगी.


ये भी पढ़ें:

कोविड-19 के नए स्ट्रेन के चलते भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर लगाई रोक


ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन: हर्षवर्धन बोले- सरकार सतर्क है, घबराने की आवश्यकता नहीं