Bharat Jodo Yatra in UP: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पूरे देश और बीजेपी के लिए चर्चा का विषय है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडू के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी, जो कई राज्यों से होती हुई दिल्ली पुहंच गई. यात्रा अभी रुकी हुई है लेकिन 3 जनवरी 2023 को यह गाजियाबाद के रास्ते यूपी में प्रवेश करेगी. अमेठी और रायबरेली से आ रहे 1,200 कांग्रेसी कार्यकर्ता इस यात्रा का स्वागत करेंगे.


यात्रा में 1,200 कांग्रेसी कार्यकर्ता 3 जनवरी को लोनी कटरा में शामिल होंगे. कांग्रेस के जिला महामंत्री और प्रवक्ता अनिल सिंह ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यात्रा का हिस्सा बनने के लिए 400 कार्यकर्ता बसों के जरिये अमेठी से लोनी कटरा जाएंगे. वहीं भारी संख्या में कार्यकर्ता ट्रेन और निजी वाहनों से पहुंचेंगे.


भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे 1,200 कार्यकर्ता 
प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा, ''राहुल गांधी के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश की सीमा पर अमेठी के 1,200 कार्यकर्ता भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगे. उन्होंने बताया कि 3 जनवरी को दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक और चार जनवरी को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक यात्रा में अमेठी के लोगों की भागीदारी रहेगी. वहीं 5 जनवरी को राहुल गांधी के निर्देशानुसार अमेठी के लोग अपने जिले में वापस लौट जाएंगे.


500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने कराया पंजीकरण
अनिल सिंह के अनुसार, अमेठी के 25 लोग 26 जनवरी तक यात्रा का हिस्सा बने रहेंगे. इस यात्रा में शामिल होने के लिए जिले के 500 से अधिक कार्यकर्ता पंजीकरण करा चुके हैं. बता दें कि राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से तीन बार सांसद रह चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनाव में हरा दिया था. राहुल अभी केरल के वायनाड से सांसद हैं.


ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: यूपी के 3 जिलों की 11 विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी राहुल की यात्रा, इन सीटों पर कांग्रेस की हुई थी जमानत जब्त