उत्तराखंड के लिमखागा दर्रे में ट्रैकिंग पर गए 11 पर्वतारोहियों की मत हो गई है. ट्रैकिंग पर कुल 11 लोगों का दल गया था, जिसमें से 4 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 2 लोग अभी भी लापता हैं. उत्तराखंड की ऊंची पहाड़ियों पर राज्य आपदा प्रतिवादन बल (SDRF) द्वारा ट्रैकरों की खोज के लिए तलाश और बचाव अभियान अभी भी जारी है.


एसडीआरएफ का एक दल जहां पैदल मार्ग पर चलकर तलाशी अभियान में लगा था वहीं, दूसरा दल हेलीकॉप्टर से उनकी तलाश कर रहा था. क्षेत्र में संचार माध्यम न होने के कारण इन दलों द्वारा सैटेलाइट फोन के माध्यम से सूचनाएं दी जा रही थीं. एसडीआरएफ के वरिष्ठ अधिकारी बचाव अभियान की पल—पल की निगरानी कर रहे थे और टीमों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे.


दो लापता लोगों की तलाश जारी


17 में से दो पर्वतारोही अभी भी लापता हैं. इनकी तलाश के लिए वायुसेना का एएलएच हेलिकॉप्टर कल यानी 23 अक्टूबर को एक बार फिर तलाशी अभियान शुरू करेगा.


14 अक्टूबर को गए थे ट्रैक पर


आपको बता दें कि 17 पर्वतारोही 14 अक्टूबर को उत्तरकाशी के हर्षिल से लमखागा पास हिमालय ट्रैक पर गए थे. हालांकि, इस दल के 11 सदस्य 17 अक्टूबर को बर्फबारी और मौसम खराब होने के बाद से लापता हो गए थे.


100 Cr Vaccination: 100 करोड़ टीकाकरण पर कांग्रेस बोली- सरकार ने फ्री में कुछ नहीं दिया, करदाताओं का पैसा करदाताओं पर ही किया खर्च


Mumbai Fire: मुंबई के लालबाग इलाके की 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए छलांग लगाने वाले युवक की मौत