Delhi Fog: दिल्ली में लगातार कोहरा बढ़ रहा है. सुबह और शाम के वक्त यहां लोगों का आवाजाही करना मुश्किल हो गया है. वहीं, अब इसका असर फ्लाइट्स पर भी पड़ने लगा है. कोहरे के कारण कम से कम 100 फ्लाइट्स में देरी हुई और दो को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर मंगलवार (27 दिसंबर) सुबह घने कोहरे के कारण डायवर्ट किया गया, जब विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम हो गई थी. 


एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार, स्पाइसजेट की फ्लाइट लगभग 11:45 बजे और एक इंडिगो की फ्लाइट 2:15 बजे जयपुर के लिए डायवर्ट की गईं. उन्होंने बताया कि घने कोहरे के कारण यह पहला डायवर्जन था. इस दौरान विजिबिलिटी महज 50 मीटर थी. इसी को देखते हुए राजकोट से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट संख्या SG3756 को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया. इसके अलावा दोहा से दिल्ली वाली फ्लाइट संख्या 6E1774 को भी जयपुर डायवर्ट किया गया.


125 मीटर विजिबिलिटी पर डिपार्चर की अनुमति
 
बता दें कि, विजिबिलिटी 50 मीटर होने पर भी फ्लाइट एयरपोर्ट पर उतर सकती है लेकिन जब तक रनवे के पास विजिबिलिटी 125 मीटर नहीं होती तब तक फ्लाइट को डिपार्चर की अनुमति नहीं मिलती है. इसी वजह से कई फ्लाइट्स लेट हुईं. अधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट पर सुबह 3.30 बजे से 7.30 बजे के बीच विजिबिलिटी सबसे खराब थी जोकि केवल 50 मीटर के दायरे में थी. 


ये भी पढ़ें: 


Weather News: कितना तापमान, कितनी विजिबिलिटी? पढ़ें रिकॉर्ड तोड़ सर्दी पर IMD का लेटेस्ट अपडेट