FIR Against Himanta Sarma : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) के खिलाफ हैदराबाद पुलिस ने केस दर्ज किया है. यह केस उनके द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ किए गए कथित अपमानजनक कमेंट्स के लिए दर्ज किया गया है. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के प्रमुख रेवंथ रेड्डी ने इस संबंध में हैदराबाद शहर के जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दी थी. इसके बाद पुलिस ने आईपीसी के सेक्शन 504 और 505 (2) के तहत केस रजिस्टर्ड किया है. कांग्रेस के नेता असम के सीएम की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

   


चुनाव आयोग से की गिरफ्तारी की मांग


रेवंथ रेड्डी ने इस मामले में दी गई शिकायत में कहा है कि, असम के सीएम की ओर से की गई गई टिप्पणी महिलाओं के लिए अपमानजनक है. चुनाव आयोग को असम के सीएम बिस्व सरमा की अरेस्टिंग के ऑर्डर देने चाहिए. बीजेपी को भी चाहिए कि वह फौरन उनके खिलाफ एक्शन ले, लेकिन पार्टी उन्हें बचा रही है.


दूसरे राज्यों में भी दी जा रही शिकायत


बता दें कि इस मामले में असम कांग्रेस की ओर से भी शिकायत दर्ज कराई गई है. कांग्रेस के सीनियर स्पोकपर्सन मंजीत महंत इस मामले में कहते हैं कि, असम के सीएम के इस बयान से यह साफ होता है कि राज्य में क्या कुछ हो रहा है और सीएम परुलिस को अपने निजी बल की तरह यूज कर रहे हैं. असम के सीएम की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ कई राज्यों में शिकायत दर्ज कराई जा रही है.


क्या कहा था असम के सीएम ने


11 फरवरी को चुनावी रैली के दौरान असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा था कि क्या बीजेपी ने उनसे (राहुल से) ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का बेटा होने का’ कभी सबूत मांगा है. इसे लेकर पूरे देश में कांग्रेस के वर्कर्स प्रोटेस्ट कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें


UP Election: 'किसानों पर जीप चढ़ाने वालों की जमानत कराने वालों की जनता जमानत जब्त कराएगी', औरैया में BJP पर Akhilesh Yadav का करारा हमला


Hijab Controversy: क्या छात्राओं को मिलेगी हिजाब पहनने की इजाजत? कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई जारी