Sukesh Chandrashekhar Case: केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर को 5 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद आज फिर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. जहां से अदालत ने सुकेश को तीन दिन और ED की रिमांड पर भेज दिया. पेशी दौरान जांच एजेंसी ED ने कोर्ट को बताया कि मामले की जांच के दौरान कई नए तथ्य सामने आए हैं जिनकी तफ्तीश करना जरूरी है साथ ही केस के अन्य आरोपी दीपक रमदानी और जेल अधिकारी डीएस मीणा को सुकेश चंद्रशेखर के सामने बैठाकर पूछताछ करनी है, इसपर पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश को सोमवार तक ED की रिमांड पर भेज दिया.


वहीं आज कोर्ट में पेशी के दौरान सुकेश चंद्रशेखर ने मीडिया के कई सवालों के जवाब दिए. सुकेश ने आरोप लगाया कि आप पार्टी के मंत्री संतेन्द्र जैन को इस्तीफा दे देना चाहिए. साथ ही सुकेश ने कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए, मैं उन्हें चुनौती देता हूं. इतना ही नहीं सुकेश का आरोप कि मैंने संतेन्द्र जैन को करीब 60 से 70 करोड़ रुपये दिए. साथ ही, सुकेश ने कबूल किया कि मैं अगले साल चुनाव लड़ूंगा, मैं खुद को फंड करने के लिए काफी हूं.  


जब मीडिया ने सुकेश से जैकलीन को लेकर सवाल किया कि क्या जैकलीन का भी इस इन्वेस्टिगेशन का पार्ट है तो सुकेश ने कहा कि नहीं वो नहीं है उसे डरने की जरूरत नहीं है मैं उसके साथ हूं. साथ ही चंद्रशेखर ने खुद को कॉनमैन कहने पर भी एतराज जताया और कहा कि अभी वो सिर्फ आरोपी है. अभी उस पर लगे आरोप साबित नहीं हुए हैं. 


सत्येंद्र जैन के खिलाफ बयान नहीं लेंगे वापस
सुकेश के वकील ने बताया कि जो भी आरोप सुकेश लगा रहा है वो सब सच है और उनके पास तमाम सबूत भी मौजूद हैं. जब जांच होगी तो सभी सुबूत सामने लाए जाएंगे. वहीं वकील अनंत मालिक ने बताया कि "सारा मुद्दा हरासमेंट का है जेल सुपरीटेंडेंट है जय सिंह और दीपक जो पहले तिहाड़ में थे उनके खिलाफ सुकेश ने कंप्लेंट की सुप्रीम कोर्ट में जेल ट्रांसफर का पिटिशन लगाया और सुप्रीम कोर्ट ने अलाओ किया. लोग सर्चिंग के नाम पर आते हैं सुकेश की सेल में उस को तहस-नहस कर जाते हैं कोई भी इलीगल रिकवरी वहां से नहीं होती है सिर्फ धमकी देने के मकसद से आते हैं. धमकी दी जाती है कि सुप्रीम कोर्ट के सामने जो आपके बयान है वह वापस लो जो हाई पावर कमेटी के सामने सत्येंद्र जैन के खिलाफ जो बयान हैं वह वापस लो... आम आदमी पार्टी के बारे में जो जो कहा है वह सारे बयान वापस लो नहीं तो तुम्हारा जीना मुश्किल कर देंगे. तुम सुशांत सिंह राजपूत की तरह सुसाइड करने पर मजबूर हो जाओगे तुम्हारा अंकित गुर्जर जैसा हाल कर देंगे. ऐसे में आदमी मजबूर होता है डिस्टर्ब होता है, इसलिए यह वीडियो सामने आए हैं.


असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट और जेल प्रशासन पर लगाए आरोप
हाल ही में, सुकेश चंद्रशेखर का मंडोली जेल नम्बर 14 का एक वीडियो सामने आया, जिसमें जेल अधिकारी उसके सेल की तलाशी लेते दिख रहे है. साथ ही सुकेश चंद्रशेखर कोने में खड़ा रोते हुए नजर आ रहा है. सुकेश की सेल से जेल प्रशासन ने गूची की चप्पल और 80 हजार रुपये कीमत की जीन्स बरामद की. इस पर सवाल पूछने पर सुकेश ने मीडिया को जवाब दिया कि गूची की चप्पल और कीमती जीन्स सब कुछ कानूनी है, मुलाकात पर कैदी से उसका परिवार मिलने आता है और सामान देकर जाता है. मैं महंगी चीजें अफ़्फोर्ड कर सकता हूं तो इसमें क्या दिक्कत है.


इसके अलावा सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि मंडोली जेल का उसका वीडियो वहां तैनात असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट दीपक शर्मा ने लीक किया. आरोप ये भी लगाया कि दीपक शर्मा और जेल अधिकारी जयसिंह ने उससे करीब 60 लाख रुपये की उगाही की. यानी सुकेश चंद्रशेखर ने फिर से तिहाड़ जेल प्रशासन पर जबरन उगाही के आरोप लगा दिए. 


ये भी पढ़ें- IPL में मौका दिलाने के नाम पर ठगे 5 लाख रुपये, आरोपी के तलाश में जुटी साइबर सेल