नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा एक्सटेंशन में स्थित डीपीएस वर्ल्ड स्कूल में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत के बाद मां-बाप ने मुहिम शुरू की है. उनका कहना है कि उनकी बच्ची गजल की मौत के रहस्य से पर्दा जरूर उठना चाहिए. पिता का कहना है कि इससे न सिर्फ गजल को इंसाफ मिलेगा, अन्य बच्चों की सुरक्षा के प्रति भी लोग सतर्क होंगे.


नोएडा एक्सटेंशन स्थित सोसाइटी में ही एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन


गजल के परिवार की ओर से उनकी नोएडा एक्सटेंशन स्थित सोसाइटी में ही एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौराक कई बच्चे और लोग वहां पहुंचे. सभी ने एक सुर में इंसाफ की मांग की. परिजनों का कहना है कि इंसाफ की यह लड़ाई वो लड़ते रहेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोगों की मदद की जरूरत इसमें पड़ेगी.


यह भी पढ़ें : नोएडा : कराटे का मेडल जीत अस्पताल पहुंची 'गजल', मासूम की रहस्यमयी मौत


दूसरी क्लास में पढ़ने वाली गजल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी

गौरतलब है कि 31 दिसंबर, 2016 को दूसरी क्लास में पढ़ने वाली गजल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. इसके बाद पता चला था कि कराटे मैच के बाद यह हादसा हुआ था. गजल में मैच जीता था और उसे ट्रॉफी भी मिली थी. लेकिन, स्कूल ने उसकी मां को बताया था कि वह अचानक बीमार पड़ गई है और उसे अस्पताल ले जाया गया है.


मां-बाप का आरोप है कि बच्ची के साथ कुछ गड़बड़ हुई है, आयोग ने मांगी रिपोर्ट


अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि उसकी मौत हो गई है. मां-बाप का आरोप है कि बच्ची के साथ कुछ गड़बड़ हुई है और स्कूल प्रबंधन उसे छिपा रहा है. पिता लाल सिंह यादव की शिकायत पर स्कूल की प्रिंसिपल सहित पांच कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जिलाधिकारी और एसएसपी से इस पूरे मामले में रिपोर्ट भी मांगी है.


यह भी पढ़ें : 'हैवान डॉक्टर' : कोख में ही मार देता था 'बेटियां', डिग्री थी होम्योपैथ की, करता था ऑपरेशन