Cyber fraud case: मुंबई में केवाईसी (KYC) अपडेट के नाम पर साइबर ठगी का मामला सामने आया है. जहां आरोपियों ने तीन दिनों में ही 40 लोगों के साथ ठगी की है. इस ठगी में पीड़ितों की लिस्ट में फिल्म अभिनेत्री श्वेता सुमेश मेमन का भी नाम शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में मीडिया पर एक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि कुछ युवा केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ठगी करते घूम रहे हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है और अगर ऐसी कोई घटना की सूचना मिले, तो पुलिस को इस बारे में सूचित करें. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.


पैन अपडेट के बहाने उड़ाए रुपये


ठगी का शिकार अभिनेत्री श्वेता सुमेश मेमन खार यूनियन पार्क में रहती हैं. श्वेता ने खार पुलिस स्टेशन में शिकायत की है. अपनी कंप्लेन में श्वेता ने बताया कि एचडीएफसी के उनके बैंक अकाउंट से 57636 रुपये की ठगी की गई है. अभिनेत्री ने बताया कि 2 मार्च की शाम को उनके मोबाइल पर एक एसएमएस आया. उस मैसेज में लिखा था कि प्रिय ग्राहक, आपका एचडीएफसी बैंक का खाता ब्लॉक कर दिया गया है, कृपया अपना पैन कार्ड अपडेट करें.


अभिनेत्री श्वेता सुमेश मेमन ने पुलिस को बताया कि बैंक से मैसेज किया गया है, ऐसा जानकर उन्होंने दिए गए लिंक पर क्लिक किया तो नेट बैंकिग का पेज सामने खुल गया. इसके बाद ठग ने ग्राहक की आईडी, पासवर्ड और पैन कार्ड का विवरण पूछा. अभिनेत्री ने जब सारी जानकारी भरने पर नेकस्ट क्लिक किया तो उसमें ओटीपी मांगा गया, तो उसने ओटीपी डाल दिया.


ठगों के तलाश में जुटी पुलिस 


ओटीपी डालने के बाद अभिनेत्री श्वेता के फोन पर किसी दूसरे नंबर से कॉल आई. जब श्वेता ने कॉल उठाया तो मधु नाम की एक लड़की ने बात करनी शुरू कर दी, उसने बताया की वो एचडीएफसी कस्टमर केयर से बात कर रही हुं. उसने कहा कि आपके नंबर पर जो ओटीपी गया है, उसे बताएं. श्वेता ने उसके कहने पर जब ओटीपी बताया तो उसके अकाउंट से दो बार में कुल 57636 रुपये काट लिए गए. खार थाना पुलिस ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है. अब तक आरोपी का कोई सुराग नहीं मिल सका है. लेकिन पुलिस हर एंगल से जांच कर ठगों के तलाश में जुटी है.


ये भी पढ़ें- Punjab Crime News: पार्किंग विवाद में बदमाशों ने की ताबडतोड़ फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस